Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड के इस शहर में फिर बढ़ा लॉकडाउन।

उत्तराखण्ड के इस शहर में फिर बढ़ा लॉकडाउन।

550
SHARE

काशीपुर में फिर लाॅकडाउन बढ़ा दिया गया है। काशीपुर संयुक्त मजिस्ट्रेट गौरव सिंघल ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से लाॅकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। अब लाॅकडाउन 17 जुलाई की रात्रि 12 बजे तक लागू रहेगा। यहां 11 जुलाई से लागू लॉकडाउन की अवधि आज रात 12 बजे खत्म हो रहा थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को 3 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। वहीं इसके अंतर्गत अब कुछ दुकानों को खोलने की छूट दी गई है।

आदेशानुसार उक्त अवधि में आम नागरिक घरों में ही रहेंगे, राजकीय कार्यालय  सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे, लेकिन इस दौरान कार्यालयों में जन सामान्य का प्रवेश वर्जित रहेगा।

लॉकडाउन अवधि में बैंकों के खुलने का समय प्रातः 8:00 बजे से अपराहन 12:00 बजे तक रहेगा।

साप्ताहिक बाजार बंदी दिवस को छोड़कर  किराना की चुकानों को खुलने की अनुमति दी गई है, इनका खुलने का समय प्रात: 7 बजे से अपराहन 12 बजे तक होगा। वहीं दूध की दुकानों का खुलने का समय प्रात: 7 बजे से अपराहन 12 बजे तक होगा।

सब्जी, फलों की दुकान, ठेलों को दोपहर 2 बजे तक खोलने की अनुमति प्रदान की गई है। इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं में घरेलू गैस एजेंसी एवं पेट्रोल पंप प्रातः 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुले रहेंगे।

लॉकडाउन अवधि में औद्योगिक इकाइयों द्वारा परिसर में ही कर्मचारियों के रुकने की व्यवस्था की जानी होगी अथवा इकाइयों द्वारा निर्धारित वाहनों से सामाजिक दूरी के सिद्धांत का अनुपालन करते हुए कर्मचारियों को लाने एवं ले जाने की अनुमति होगी इस हेतु निर्धारित वाहनों रूट तथा कर्मचारियों का विवरण संबंधित इकाई द्वारा अग्रिम रूप से क्षेत्राधिकारी काशीपुर को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना होगा।

इस अवधि में सभी सरकारी चिकित्सालय एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी उधम सिंह नगर के कार्यालय में पंजीकृत चिकित्सालय एवं मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे।