Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड के इन जिलों में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट।

उत्तराखण्ड के इन जिलों में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट।

257
SHARE

उत्तराखण्ड के पिथौरागढ़ जनपद में शनिवार न रविवार को हुई भारी बारिश के कारण भारी नुकसान हुआ, यहां एसडीआरएफ व स्थानीय प्रशासन रेस्क्यू एडं सर्च ऑपरेशन में जुटा हु्आ है। वहीं एक बार फिर मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया है कि बुधवार 22 जुलाई को प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है, इसके आलावा 23 जुलाई को बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चमोली जिलों में कुछ एक स्थानों पर भारी बारिश की सम्भावना बनी हुई है। राज्य सरकार को आने वाले दिनों में अतिरिक्त सावधानी बरतने के सुझाव दिए गए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार आज 21जुलाई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने हरिद्वार, देहरादून, टिहरी और पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं बहुत अधिक बारिश सम्भावना व्यक्त की है। भारी बारिश के दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन का खतरा बना रहता है, तो वहीँ मैदानी क्षेत्रों के नीचे के इलाके बाढ़ से प्रभावित हो जाते हैं।

ऐसे में पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं व मैदानी क्षेत्रों के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के सुझाव दिए जाते हैं। पहाड़ी प्रदेश होने के कारण बरसात के मौसम में पहाड़ी मार्ग मलबे से अवरुद्ध हो जाते हैं और यात्रियों को अनेकों समस्याओं से जूझना होता है।