Home उत्तराखंड उत्तराखंड के बाद इस राज्य ने भी स्कूल खोलने की तारीखों का...

उत्तराखंड के बाद इस राज्य ने भी स्कूल खोलने की तारीखों का किया ऐलान।

265
SHARE

उत्तराखंड सरकार ने नवंबर माह से 10 वी व 12 वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया है तो वहीं अब पंजाब सरकार ने भी 19 अक्टूबर से भी स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है। पंजाब सरकार ने 19 अक्टूबर से 9 से 12 वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला के हवाले से लिखा है कि अभी सिर्फ उन्हीं क्षेत्रों में स्कूल खोले जाएंगे जो कंटेनमेंट जोन में नहीं हैं।

पंजाब सरकार ने स्कूलों को दोबारा खोलने को लेकर गाइडलाइन भी जारी की है। शिक्षा विभाग की ओर से विशेष दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं, ताकि विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

स्कूल प्रबंधन को इस संबंध में पूरी तरह सतर्क किया गया है कि जब कक्षाएं शुरू हों तो अभिभावक अपने बच्चे को पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर सके। शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि स्कूलों में ऑनलाइन क्लास तो चल रही हैं और कुछ छात्र चाहते हैं कि स्कूल आने की बजाय वह घर पर ही ऑनलाइन क्लास लें, उन्हें ऐसा करने की अनुमति होगी। केवल वे ही छात्र स्कूल आकर कक्षाएं ले सकेंगे जिन्हें उनके अभिभावकों ने लिखित अनुमति दी हो।