Home उत्तराखंड दुःखद- उत्तराखंड निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल की कश्मीर में मौत।

दुःखद- उत्तराखंड निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल की कश्मीर में मौत।

1259
SHARE

रामनगर – कुपवाड़ा कश्मीर में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल नितेश कपिल की हृदय गति रुक जाने से मौत हो गई, वो 52 साल के थे। लेफ्टिनेंट कर्नल मूलरूप से नैनीताल के निवासी थे, जबकि उनकी सुसराल छोई के मदनपुर गाँव में है। जानकारी के अनुसार तल्लीताल नैनीताल निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल नितेश कपिल कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात थे। 7 मई शाम परेड के दौरान एक्सरसाइज करते समय अचानक से उनके सीने में दर्द हुआ। जिसके बाद उन्हें नजदीकी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उधर कर्नल की मौत की खबर सुनते ही उनके परिवार में कोहराम मच गया। उनकी पत्नी लता कपिल का रो-रो कर बुरा हाल है। कर्नल नितेश अपने पीछे 17 साल के पुत्र चिराग,15 साल की पुत्री दिया जो कि हाई स्कूल में है उनको अकेला छोड़ गए। स्वर्गीय कर्नल मूल रूप से नैनीताल के रहने वाले थे, उनका ससुराल रामनगर छोई में विपिन चंद्र  छिमवाल के यहां है। कर्नल नितेश की पत्नी और बच्चे लॉकडाउन से पहले छोई रामनगर आए हुए थे, लॉकडाउन के कारण वह छोई में ही फंसे गए हैं।

उधर जानकारी देते हुए 14 मराठा लाइस बटालियन के कर्नल जितेंद्र सिंह राठौर ने रामनगर पहुँचकर बताया कि कर्नल नितेश पूर्व में दिल्ली डीआरडीओ में तैनात थे। विगत जनवरी में ही उनका स्थानांतरण कुपवाड़ा कश्मीर किया गया था। जहां 7 मई की शाम को हृदय गति रुकने से उनकी मौत हो गई। उनके पार्थिव शरीर को कुपवाड़ा से हवाई सेवा से श्रीनगर लाया जाएगा, वहां से विशेष विमान से बरेली लाया जाएगा। बरेली से सड़क रास्ते से उनके पार्थिव शरीर को छोई उनके ससुराल विपिन छिमवाल के निवास स्थान पर लाया जाएगा। जहां से उनके प्रर्थिव शरीर को रामनगर विश्राम घाट लाया जाएगा जहाँ उनको मुखाग्नि दी जाएगी।