Home उत्तराखंड उत्तराखंड में कोई भी जिला रेड़ जोन नहीं।

उत्तराखंड में कोई भी जिला रेड़ जोन नहीं।

999
SHARE

उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में प्रैस वार्ता की इस दौरान राज्य में लॉकडाउन 4 के लिए गाइडलाइन की जारी की है।

जिसके तहत राज्य में मॉल, सिनेमा घर, शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद। ऑनलाइन क्लास जारी रहेंगी।

स्टेडियम में बिना दर्शकों के हो सकता है खेलों का आयोजन। सभी धार्मिक स्थानों पर भीड़ रहेगी प्रतिबंधित। शाम 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक रहेगा पूर्णता लॉक डाउन।

हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर, हरिद्वार, देहरादून, कोटद्वार में गाड़ियों का आवागमन ऑड- इवन के तरीके से होगा।

मार्केट खुलने का समय पहले की तरह सुबह 7 से 4 बजे तक रहेगा, केन्द्र सरकार की तय गाइडलाइन वाली दुकानें ही खुलेंगी। वहीं इंटर स्टेट पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर एक दो दिन में फैसला लिया जाएगा।

प्रदेश में रेड जोन में कोई जिला नहीं-

प्रदेश के जिलों को आरेंज व ग्रीन व आरेंज जोन में बॉटा गया है। 6 जिलों को आरेंज जोन तो वहीं 7 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है।

आरेंज जोन- अल्मोड़ा , नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, उधमसिंह नगर, उत्तरकाशी।

ग्रीन जोन- बागेश्वर , चमोली, चंपावत, हरिद्वार, टिहरी, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग।

कोरोना अपडेट-

कोरोना की स्थिति पर जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में अब तक 93 कोरोना संक्रमित मरीज हैं। जिसमें से 52 ठीक हो चुके हैं, 40 लोगों का राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं देहरादून में कोरोना मरीजों की संख्या 46, नैनीताल में 15, उधमसिंहनगर में 20, हरिद्वार में 7, अल्मोड़ा में 2, पौड़ी में 2, उत्तरकाशी में 1है। प्रदेश में कोरोना मरीजों का डबलिंग रेट-15.5 दिन है, जबकि रिकवरी प्रतिशत 56 है। प्रदेश में 7 कंटेनमेंट जोन हैं।