Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड़ कांग्रेस में नहीं थम रहा विवाद, हल्द्वानी में आज प्रदेश प्रभारी...

उत्तराखण्ड़ कांग्रेस में नहीं थम रहा विवाद, हल्द्वानी में आज प्रदेश प्रभारी के घेराव के साथ इंदिरा हृयदेश के खिलाफ लगे नारे।

641
SHARE

उत्तराखण्ड़ कांग्रेस में नई प्रदेश कमेटी के गठन के बाद से उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कल विधायक हरीश धामी ने देहरादून पहुंचकर सचिव पद से अपना इस्तीफा दिया। और इंदिरा हृयदेश पर जमकर हमला बोला। तो वहीं आज हल्द्वानी में प्रदेश सचिव पद से इस्तीफा दे चुके संजय किरोला व दीपचंद सती ने समर्थकों के साथ प्रदेश प्रभारी का घेराव कर उन्हें अपनी नाराजगी का कारण बताया। इस दौरान दोनों ने ही अपने इस्तीफे की कॉपी भी प्रदेश प्रभारी को लिखित रूप से उपलब्ध करवाई। इस बीच कुछ कार्यकर्ताओं ने इंदिरा हृदयेश के खिलाफ भी नारेबाजी की। प्रदेश प्रभारी हल्द्वानी कांग्रेस कार्यालय स्वराज भवन में आयोजित खिचड़ी कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां नई पीसीसी में जगह पाने वाले कार्यकर्ताओं का स्वागत समारोह आयोजित किया गया था। पर विवाद को देखते हुए कुछ देर के कार्यक्रम के बाद प्रदेश प्रभारी और नेता प्रतिपक्ष सितारगंज के लिए रवाना हो गए।
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की उस बात को सही बताया। जिसमें प्रीतम सिंह ने बिना जानकारी पीसीसी की सूची में नाम बदलने की बात कही है। अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि प्रदेश से जो सूची हाईकमान को भेजी गई थी उसके बाद सूची में कुछ बदलाव किए गए हैं। इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं थी। ऐसा क्यों हुआ इस बारे में विस्तार से पार्टी फोरम में ही चर्चा की जाएगी। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि हरीश धामी युवा विधायक हैं उनका विरोध को भी पार्टी फोरम पर ही सुना जाएगा। शीघ्र ही इस विषय पर वह सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की बैठक बुलाकर चर्चा करेंगे।