Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा की तिथियों में फिर परिवर्तन, देखें नई डेटशीट।

उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा की तिथियों में फिर परिवर्तन, देखें नई डेटशीट।

875
SHARE

उत्तराखण्ड बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की शेष परीक्षाओं को कार्यक्रम में एक बार फिर बदलाव हुआ है। जिन शेष परीक्षाओं की डेटशीट 20 जून से 23 जून के बीच होनी थी उनको आगे बढ़ा दिया गया है। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने शिक्षा विभाग को निर्देश जारी करते हुए कहा कि 20 जून से 23 जून के बीच होने वाली परीक्षाएं अब 22 जून से 25 जून के बीच कराई जाएं।

शिक्षा सचिव के आदेश के बाद एक बार फिर विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर ने नए सिरे से परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है, जिसके अनुसार अब 22 जून को प्रात: 9 से 12 बजे तक उर्दू, वही दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक जीव विज्ञान, कृषि, गणित तथा प्रारंभिक सांख्यिकी पंचम प्रश्न पत्र (केवल कृषि भाग-1 के लिए) व कृषि रसायन विज्ञान दशम प्रश्न पत्र (केवल कृषि भाग-2 के लिए) की परीक्षा होगी। 23 जून को हाईस्कूल की पंजाबी, बंगाली, संस्कृत तथा इंटरमीडिएट की भूगोल व भूगर्भ विज्ञान की परीक्षा होगी। 24 जून को हाईस्कूल की गणित व इंटरमीडिएट की संस्कृत, उर्दू व पंजाबी विषय की परीक्षा होगी।

वहीं कोविड-19 के कारण 21 मार्च की परीक्षा देने से वंचित रह गए देहरादून एफआरआई परिसर के विद्यार्थियों के लिए 26 जून को परीक्षा कराई जायेगी इस दिन इंटरमीडिएट की समाजशास्त्र व गणित विषय की परीक्षा होगी।