Home अपना उत्तराखंड उत्तरकाशी : हेलीकॉप्टर क्रैश..पायलट समेत 3 लोगों की दर्दनाक मौत

उत्तरकाशी : हेलीकॉप्टर क्रैश..पायलट समेत 3 लोगों की दर्दनाक मौत

420
SHARE

किसने सोचा था कि उत्तराखंड में आपदा के बाद राहत को सामान पहुचाने जा रहा एक हेलीूकॉप्टर इस तरह के हादसे का शिकार हो जाएगा। उत्तराखंड के हालात कैसे हैं, ये किसी को बताने की जरूरत नहीं। उत्तरकाशी में बाढ़, भूस्खलन के बाद तबाही मच गई थी। 15 लोगों की लाशें निकाली जा चुकी हैं। ऐसे में हेलीकॉप्टर की मदद से लोगों तक राहत की सामग्री पहुंचाई जा रही थी। लग रहा था कि आसमान से देवदूत की शक्ल में ये जहाज लोगों को मदद पहुंचाएंगे। सब कुछ ठीक चल रहा था और ऐसे अनिष्ठ का अंदाजा किसी को भी न था। लेकिन इस बीच अचानक खबर आती है कि उत्तरकाशी में आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर के क्रेश हो गया। खबर है कि इस दर्दनाक हादसे में पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो गई। मौके पर SDRF और NDRF की टीमें भेजी गईं।

हेलीकॉप्टर द्वारा मोरी ब्लॉक में राहत सामग्री बांट दी गई थी। इसके बाद हेलीकॉप्टर मोल्डा की तरफ जा रहा था। हेली में पायलट और को-पायलट समेत कुल तीन लोग सवार थे। लेकिन इस बीच हेलीकॉप्टर के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसके बारे में सोचा भी नहीं था। खबर है कि सेब की पेटियों को सड़क तक पहुंचाने वाली ट्रॉली की तार में उलझ कर हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ हो गया। इस दौरान हेलीकॉप्टर में आग लग गई थी, आग के बाद उठता धुआँ आप तस्वीरों में भी देख सकते हैं।

हेलीकॉप्टर में सवार पायलट कैप्टन लाल के अलावा को- पायलट कैप्टन शैलेश मौजूद थे। इसके अलावा हेली में खरसाली निवासी राजपाल भी मौजूद थे। सभी की मौके पर ही मौत हो गई। दरअसल मोल्‍डी गांव में बीते 3 दिनों से राहत सामग्री ड्रॉप नहीं हो पा रही थी। यहां की स्थितियां हेलीकॉप्टर लैंडिंग के अनुकूल नहीं हैं। निजी कंपनी के हेलीकॉप्‍टर से राहत सामग्री ड्रॉप करने की योजना बनाई गई थी। कुछ राहत सामग्री ड्रॉप भी की गई लेकिन इस बीच ये बड़ा हादसा हो गया।