Home अपना उत्तराखंड उत्तराखंड : सीनियर टीम से खेल सकते हैं उन्मुक्त चंद और पवन...

उत्तराखंड : सीनियर टीम से खेल सकते हैं उन्मुक्त चंद और पवन सुयाल…

655
SHARE

देहरादून : क्रिकेटर उन्मुक्त चंद, पवन सुयाल और अनिकेत चौधरी उत्तराखंड की सीनियर क्रिकेट टीम से खेलते नजर आ सकते हैं। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) इन खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा कर रही है। औपचारिकता पूरी होने के बाद जल्द ही खिलाड़ियों के नाम सार्वजनिक कर दिए जाएंगे।

बीसीसीआइ का घरेलू सत्र 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी के साथ शुरू होने जा रहा है। इसके लिए उत्तराखंड की सीनियर टीम का चयन प्रक्रिया चल रही है। वहीं, सीएयू उत्तराखंड सीनियर टीम को मजबूती प्रदान करने के लिए गेस्ट खिलाड़ियों की कुंडली खंगाल रही है।

इसमें सीएयू का ज्यादा फोकस उत्तराखंड से पलायन कर दूसरे राज्यों से खेल रहे खिलाड़ियों पर है। इनमें उन्मुक्त चंद व पवन सुयाल का नाम सामने आ रहा है। उत्तराखंड मूल के उन्मुक्त चंद घरेलू सत्र में दिल्ली के लिए खेलते हैं, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन टीम में शामिल हैं।

उन्मुक्त चंद ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 60 मैच खेले हैं, जिसमें 34.2 के औसत से 3184 रन बनाए हैं। पौड़ी निवासी पवन सुयाल भी घरेलू सत्र में दिल्ली के लिए खेलते हैं। उन्होंने 20 मैचों में 60 विकेट अपने नाम किए हैं। इसमें दो बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है।

इसके अलावा घरेलू सत्र में राजस्थान के लिए खेलने वाले अनिकेत चौधरी के नाम पर चर्चा चल रही है। अनिकेत चौधरी ने 56 फस्र्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें 187 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर अनिकेत ने 12 बार एक पारी में पांच विकेट लिए हैं, जबकि तीन बार मैच में दस विकेट लिए हैं। तीनों ही खिलाडिय़ों के टीम से जुडऩे से टीम को मजबूती मिलेगी।

सीएयू के संयुक्त सचिव महिम वर्मा के मुताबिक, उत्तराखंड टीम के लिए उन्मुक्त चंद, पवन सुयाल व अनिकेत चौधरी के नाम पर चर्चा चल रही है। अभी कई औपचारिकताएं पूरी होनी है, उसके बाद खिलाडिय़ों के नाम सार्वजनिक किए जाएंगे।

अभिमन्यु को मिली बंगाल सीनियर टीम की कमान

देहरादून के युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को बंगाल सीनियर टीम की कमान मिली है। बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने अभिमन्यु ईश्वरन को रणजी ट्रॉफी के लिए कप्तान नियुक्त किया है। अभिमन्यु ईश्वरन ने देहरादून से क्रिकेट की बारीकियां सीखीं हैं। तब राज्य को बीसीसीआइ से मान्यता नहीं होने से अभिमन्यु को पलायन करना पड़ा।

बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने अभिमन्यु ईश्वरन को बंगाल के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करने का इनाम दिया है। अभिमन्यु ईश्वरन इस सत्र में बंगाल सीनियर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। बोर्ड ने अभिमन्यु के प्रदर्शन को देखते हुए यह फैसला लिया है।

अभिमन्यु ईश्वरन की कप्तानी में सीनियर बल्लेबाजी व पूर्व कप्तान मनोज तिवारी खेलते नजर आएंगे। अभिमन्यु देहरादून में गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के संचालक आरपी ईश्वरन के बेटे हैं। हॉल ही में अभिमन्यु ईश्वरन इंडिया ए टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे से लौटे हैं, जिसमें अभिमन्यु ने शानदार प्रदर्शन किया।

बता दें कि अभिमन्यु ईश्वरन पिछले कई साल से घरेलू क्रिकेट बंगाल से खेल रहे हैं। 2018-19 के रणजी सत्र में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने छह मैचों में 861 रन बनाए। इसके अलावा अभिमन्यु ने श्रीलंका ए टीम के खिलाफ 233 रन की पारी खेली। इस सत्र में भी अभिमन्यु से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।