Home उत्तराखंड जेईई-नीट परीक्षा-परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाएंगी उत्तराखण्ड़ रोड़वेज।

जेईई-नीट परीक्षा-परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाएंगी उत्तराखण्ड़ रोड़वेज।

221
SHARE
प्रतीकात्मक तस्वीर

1सितंबर से देश में जेईई व नीट की परीक्षाएं शुरु हो जाएंगी। परीक्षा कराने को लेकर सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक बवाल मचा हुआ है, और छात्र-छात्राएं कोरोना काल में परीक्षा कराने जाने का विरोध कर रहे हैं। हालांकि परीक्षा कराए जाने के खिलाफ दायर याचिका भी सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो चुकी है। वहीं सरकार ने भी कहा है कि उन्होंने आयोजित करने के पुख्ता इंतजाम किए हैं। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा है कि जेईई परीक्षा केन्द्र 570 से बढ़ाकर 660 कर दिए गए हैं। जबकि छात्रों की सुविधा के लिए 2546 से 3842 एनईईटी केन्द्र हैं। छात्रों को उनकी पसंद के परीक्षा केन्द्र भी आवंटित किए गए हैं।

वहीं उत्तराखण्ड में परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए जेईई परीक्षा देने जा रहे छात्रों के लिए रोडवेज सोमवार से स्पेशल बस चलाएगा। हर जिला मुख्यालय से परीक्षा केंद्र वाले स्टेशन तक स्पेशल बसें जाएंगी। कोरोनाकाल के नियमों के हिसाब से आधी सवारियां बैठेंगी और साधारण किराया लिया जाएगा। बस सेवा सोमवार से छह सितंबर तक जारी रहेगी। जेईई परीक्षा एक सितंबर से होगी।

रोडवेज के जीएम-आपरेशन दीपक जैन ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जेईई के लिए देहरादून, रुड़की, हरिद्वार, हल्द्वानी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। छात्रों को यहां पहुंचने में कोई दिक्कत न हो,इसके लिए बस सेवा शुरू की जा रही है। छात्र अपने निकटतम बस स्टेशन से संपर्क कर सकते हैं। नीट को भी रोडवेज स्पेशल बसों की व्यवस्था करेगा।