Home उत्तराखंड कोरोना काल में उत्तराखण्ड़ पुलिस मालामाल, नियमों का उल्लंघन करने वालों से...

कोरोना काल में उत्तराखण्ड़ पुलिस मालामाल, नियमों का उल्लंघन करने वालों से अब तक 15 करोड़ का वसूला जुर्माना।

436
SHARE

उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सरकार कोरोना से बचाव के लिए कई नियम भी लागू किए हैं, लेकिन प्रदेश की जनता ने इन नियमों का उल्लंघन भी खूब किया है। लेकिन पुलिस ने भी नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई भी की है। पुलिस ने मास्क न पहनने वालों, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने व क्वारंटाइन नियमों का पालन न करने वालों से जुर्माना भी वसूला, इस दौरान पुलिस खूब मालामाल भी हुई।

उत्तराखण्ड पुलिस ने प्रदेश में अभी तक सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर 49852, मास्क न पहनने पर 303448, क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर 942, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने 212 व्यक्तियों पर अभियोग पंजीकरण और चालान की कार्रवाई की है। और 4779 अभियोग पंजीकृत किए हैं। साथ ही पुलिस एक्ट के अंतर्गत 2 करोड़, एमवी एक्ट के अंतर्गत 9 करोड़, डीएम एक्ट व महामारी विनियमावली के अंतर्गत 4 करोड़। कुल करोड़ रूपए का संयोजन शुल्क/ जुर्माना वसूला गया है।

महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि एहतियातन अभी तक 4646 पुलिस कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है, जिसमें से क्वारंटाइन अवधि पूर्ण करने के पश्चात 4041 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी पर आ चुके हैं। साथ ही 1121 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से 765 पुलिसकर्मी स्वस्थ हो गए हैं और 623 पुलिसकर्मी वापस ड्यूटी करने लगे हैं। जबकि अब तक 11738 पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया है।