Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय ने विभिन्न कोर्सों में प्रवेश तिथि 31 अक्टूबर तक...

उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय ने विभिन्न कोर्सों में प्रवेश तिथि 31 अक्टूबर तक बढ़ाई।

322
SHARE

उत्तराखण्ड मुक्त विश्वविद्यालय ने शिक्षार्थी हित में विश्वविद्यालय के सभी कार्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2020 तक बढ़ा दी है। विश्वविद्यालय के प्रवेश प्रभारी एम. एम. जोशी ने इस संबंध में सूचना जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 से उत्पन्न असाधारण परिस्थिति के कारण शिक्षार्थी हित को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

वहीं रविवार को उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की पीएचडी समेत चार पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। हल्द्वानी और देहरादून में परीक्षा आयोजित हुई। इसमें पंजीकृत 1761 में से 1117 अभ्यर्थी शामिल हुए। 644 अभ्यर्थी परीक्षा से गैरहाजिर रहे।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. पीडी पंत ने बताया कि ओडीएल बीएड में सर्वाधिक 587 में से 326 अभ्यर्थी शामिल हुए। पीएचडी में 558 में से 367, स्पेशल बीएड में 373 में 250 तथा एमबीए में 235 में से 166 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। बताया कि परीक्षा केंद्र एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी का कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी के साथ औचक निरीक्षण किया। वहीं, हल्द्वानी केंद्र पर प्रो. गिरिजा पांडे और देहरादून केंद्र पर प्रो. दुर्गेश पंत पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त रहे। उन्होंने कहा कि 20 अक्तूबर तक आंसर की विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर परीक्षार्थियों के अवलोकन को डाल दी जाएगी। 30 अक्तूबर तक सभी परिणाम घोषित किए जायेंगे।