Home उत्तराखंड उत्तराखंड-अब इस जनपद में शनिवार-रविवार रहेगा पूर्ण लॉकडाउन।

उत्तराखंड-अब इस जनपद में शनिवार-रविवार रहेगा पूर्ण लॉकडाउन।

1651
SHARE

पिथौरागढ़ में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण ने शासन- प्रशासन की चिंता भी बढ़ा दी है। प्रशासन कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए कई प्रयास कर रहा है, इसी कड़ी में अब पिथौरागढ़ में शनिवार– रविवार पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की रफ्तार को थामने के लिए व्यापारियों के साथ बैठक की जिसमें स्थानीय विधायक चन्द्रा पंत भी शामिल रहीं। इसमें तय किया गया कि कोरोना संक्रमण के कारण बनी स्थिति के सुधरने तक शनिवार-रविवार पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान वाहनों की आवाजाही भी बंद रहेगी और आवश्यक वस्तुओं की दुकान सुबह 10:00 बजे तक ही खुल पाएंगे हालांकि बैंक व सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे।

बैठक में तय हुआ कि आगामी बारात सीजन में शक्ति अधिक बढ़ाई जाए बरात में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को कम किया जाए। एसडीएम ने कहा कि बारात में लोगों के आने-जाने पर खुली छूट नहीं दी जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन पिथौरागढ़ के छोटे कस्बों में लॉकडाउन लगा चुका है, लेकिन पिथौरागढ़ मुख्य बाजार में कई बार लॉकडाउन की सिफारिश के बाद भी व्यापारियों व प्रशासन के बीच सहमति नहीं बन पा रही थी। 31 दिसंबर को एसडीएम ने कुछ क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील करने के आदेश जारी किए थे लेकिन बाद में उस पर व्यापारियों से सहमति नहीं बन पाई थी, जिसके बाद अगले दिन बाजार पूर्व की तरह खुलते रहे।