Home उत्तराखंड उत्तराखंडः शीतकालीन विधानसभा सत्र कल से, 10 दिसंबर तक चलेगा सत्र…

उत्तराखंडः शीतकालीन विधानसभा सत्र कल से, 10 दिसंबर तक चलेगा सत्र…

324
SHARE
विधानसभा का शीतकालीन सत्र चार दिसंबर से शुरू होने जा रहा है, जो 10 दिसंबर तक चलेगा। इससे इलाके के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि इस अवधि में विधानसभा से जुड़े मार्गों पर बैरियर लगने के कारण वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा।

हालांकि, पुलिस की तरफ से दावा किया गया है कि विषम परिस्थितियों में ही स्थानीय लोगों के वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। साथ ही विभिन्न राजनैतिक दलों और संगठनों के विरोध प्रदर्शन के चलते शहर के एक हिस्से का यातायात बाधित रहेगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने बैरिकेडिंग का भी अवलोकन किया। विधानसभा सत्र के दौरान ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियाें को आज पुलिस लाइन में ब्रीफ किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार और आईजी गढ़वाल अजय रौतेला ने भी पुलिस अधिकारियों के साथ सत्र की व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

यहां रहेंगे बैरियर

प्रगति विहार बैरियर
शास्त्रीनगर बैरियर
बाईपास बैरियर
डिफेंस कॉलोनी बैरियर

रूट डायवर्ट

– हरिद्वार रोड पर जाने वाले भारी वाहन कारगी चौक दूधली रोड होते हुए जाएंगे। हरिद्वार से आने वाला भारी ट्रैफिक डोईवाला से दूधली रोड होते हुए शहर में प्रवेश करेगा।
– देहरादून से हरिद्वार, ऋषिकेश, टिहरी और चमोली जाने वाले वाहन ईसी रोड से नेहरू कॉलोनी, फ ब्बारा चौक, छह नंबर पुलिस और थानों होते हुए जाएंगे।
– धर्मपुर चौक से आईएसबीटी जाने वाला यातायात माता मंदिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से होकर गुजरेगा।
– मोहकमपुर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर, सहस्त्रधारा क्रासिंग, आईटी पार्क से होते हुए जाएंगे।
– मोहकमपुर से शहर की तरफ आने वाले वाहन जोगीवाला से पुलिया नंबर छह से नेहरू कॉलोनी, आराघर, ईसी रोड होते हुए आएंगे।
– जुलुस के बन्नू स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की तरफ प्रस्थान करने पर रिस्पना से शहर की तरफ आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की तरफ भेजा जाएगा।
– प्रत्येक जुलूस बन्नू स्कूल से ही प्रारंभ होगा। जुलूस में शामिल होने वाले वाहन भी बन्नू स्कूल में पार्क किए जाएंगे।
– डोईवाला से देहरादून आने वाली सिटी बसें जोगीवाला से डायवर्ट की जाएंगी। ये बसें कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेंगी।
– डिफेंस कॉलोनी जाने वाले व्यावसायिक वाहनों को नेहरू कॉलोनी थाना कट से पुरानी चौकी बाईपास की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

ये रहेगा फोर्स

विधानसभा सत्र के दौरान चार अपर पुलिस अधीक्षक, नौ पुलिस उपाधीक्षक, आठ इंस्पेक्टर, चार थाना प्रभारी, पांच दरोगा, 160 कांस्टेबल और दो कंपनी पीएसी तैनात की गई है।