Home उत्तरप्रदेश यूपी में 15 जिलों में सील होंगे हॉटस्पाट।

यूपी में 15 जिलों में सील होंगे हॉटस्पाट।

172
SHARE

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर-प्रदेश सरकार ने राज्य के 15 जिलों में हॉटस्पॉट माने गए इलाकों को पूरी तरह सील करने का फैसला किया है। ये इलाके 15 अप्रैल तक सील रहेंगे।

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या फिलहाल 343 है। राज्य के 15 जिलों में डीएम और एसपी ने हॉटस्पॉट की पहचान की है, इन इलाकों पर पूरी तरह सख्ती बरती जाएगी। यहां लॉकडाउन का मतलब लॉकडाउन होगा यहां कोई व्यक्ति जा नहीं पाएगा।
इसकी वजह ये है कि जहां जहां भी सौ प्रतिशत लॉकडाउन किया गया है वहां बीमारी का असर कम होता देखा गया है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की मदद से ऐसे लोगों को क्वारंनटाइन में भी भेजा गया है। और कोई भी व्यक्ति चाहे वह किसी भी जगह का हो, बीमारी को आगे बढा़ नहीं पाया है। शुरुआत में इसे आगरा में बहुत अमल में लाया गया था जिसके अच्छे परिणाम सामने आए थे। इसी वजह से ये फैसला किया गया है। इन 15 जिलों में जो हॉटस्पॉट होंगे उन्हें लॉकडाउन में रखा जाएगा।
हॉटस्पॉट इलाकों में कोई भी आदमी किसी भी तरह की सेवा को हासिल नहीं कर पाएगा, जो भी चीज चाहिए होगी उन्हें घर के दरवाजे तक पहुंचाया जाएगा, डिलिवरी का काम सिविल सप्लाई वाले करेंगे।