Home अपना उत्तराखंड यूपी के बाद अब उत्तराखंड में भी मॉब लिचिंग का मामला आया...

यूपी के बाद अब उत्तराखंड में भी मॉब लिचिंग का मामला आया सामने…

737
SHARE
बच्चा चोरी की अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों रुद्रपुर की घटना के बाद अब दिनेशपुर में दो युवकों को ग्रामीणों ने बच्चा चोर होने के शक में जमकर पीट दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल दोनों को भीड़ के चुंगल से छुड़ाया और थाने ले आई। पूछताछ के बाद शाम को युवकों के परिजनों को बुलाकर उन्हें उनके सुपुर्द कर दिया गया।

थानाध्यक्ष दिनेश फर्त्याल के अनुसार शुक्रवार सुबह कालीनगर गांव के ग्रामीणों ने दो अनजान युवक को सड़क किनारे धान के खेत के पास सोते हुए पाया। देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच किसी ने युवकों के बच्चा चोर गिरोह का सदस्य होने की अफवाह फैला दी। दोनों काफी नशे में थे और दोनों अपना नाम पता नहीं बता पाए तो लोगों ने दोनों की पिटाई शुरू कर दी।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दोनों युवकों को भीड़ के चुंगल से छुड़ाकर थाने ले आई। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम राजेश पुत्र रामचरन निवासी बाजार चौकी रुद्रपुर और गोपाल पुत्र दुलाल आदर्श कॉलोनी रुद्रपुर बताया। थानाध्यक्ष के मुताबिक दोनों नशे के आदी हैं।

गोपाल बीते बृहस्पतिवार की शाम राजेश को गूलरभोज स्थित अपनी बहन के घर जाने की बात कहकर साथ ले आया था। दोनों टेंपो से कालीनगर में उतर गए और शराब पी। बाद में उन्होंने नशे का इंजेक्शन भी लगाया। अत्यधिक नशा होने से दोनों बेसुध होकर सड़क किनारे ही सो गए थे।

मॉब लीचिंग में दो नाबालिग गिरफ्तार
किच्छा पुलिस ने मॉब लीचिंग मामले में पुरानी मंडी निवासी दो नाबालिगों का चालान कर दिया हैं। इधर, पुरानी मंडी के कई लोगों ने कोतवाल का घेराव कर मामले की जांच की मांग की है। 27 अगस्त को पुरानी मंडी के कुछ लोगों ने एक युवक पर बच्चा चोरी का आरोप लगाते हुए उसके साथ मारपीट कर दी थी।

मामले युवक के पिता वार्ड 12 निवासी मुन्ने खां की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। कोतवाल उमेश कुमार मलिक ने बताया कि मारपीट में दो नाबालिगों का नाम सामने आया था। जिन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इधर, शुक्रवार को बड़ी तादाद में पुरानी मंडी के लोगों ने कोतवाल से मुलाकात की और इस प्रकरण में निष्पक्ष जांच की मांग की।

बच्चा चोरी के शक में दो को पकड़ा
हरिद्वार जिले के भगवानपुर क्षेत्र के करौंदी गांव में बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों ने गांव में संदिग्ध घूम रहे दो युवकों को पकड़ लिया। बच्चा चोरी में दो युवकों के पकड़े जाने की सूचना से गांव में हड़कंप मच गया। किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।
इस समय क्षेत्र में बच्चा चोरी की अफवाह फैल रही है। इसको लेकर हर गांव में व्यक्ति सतर्कता बरत रहा है। शुक्रवार को भगवानपुर क्षेत्र के गांव करौंदी में दो युवक संदिग्ध घूम रहे थे। उनके संदिग्ध घूमने पर ग्रामीणों को कुछ शक हुआ। इसी बीच दोनों युवक वहां घूम रहे एक बच्चे से कुछ पूछने लगे। इसपर ग्रामीणों को युवकों पर बच्चा चोरी करने का शक हुआ। इस पर ग्रामीणों ने दोनों युवकों को बच्चा चोरी के शक में पकड़ लिया।
बच्चे से एक पता पूछ रहे थे युवक
ग्रामीणों के युवकों को पकड़ लेने पर मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। वहीं युवकों के पकड़े जाने की सूचना गांव में फैल गई। इससे गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।
कार्यावाहक थानाध्यक्ष प्रदीप रावत ने बताया दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है। बताया कि दोनों युवकों ने बताया कि वह टकाभरी गांव के रहने वाले हैं। वह गांव में दवाइयां बेचने के लिए आए थे। गांव में वह बच्चे से एक पता पूछ रहे थे। पुलिस मामले की जानकारी जुटा रही है। वहीं पुलिस ने गांव के लोगों को भी सतर्क रहने के लिए जागरूक किया है।