Home उत्तराखंड UIHMT/CIMS ग्रुप ऑफ कॉलेज में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस।

UIHMT/CIMS ग्रुप ऑफ कॉलेज में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस।

311
SHARE

देश आज 74 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस की धूम देखी जा रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुबह लालकिले की प्राचीर से ध्वजारोहण किया। प्रधानमंत्री ने तिरंगा फहराने के बाद राष्ट्र को संबोधित किया और देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उत्तराखण्ड़ में भी स्वतंत्रता दिवस की धूम देखी जा रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देहरादून के साथ ही ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण मेंं भी तिरंगा फहराया तथा प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

प्रदेश में सभी जिलाों मुख्यालयों सरकारी व गैर-सरकारी कार्यालयों में भी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। देहरादून स्थित यूआईएचएमटी/ सीआईएमएस ग्रुप ऑफ कॉलेज में भी स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने तिरंगा फहराया। कार्यक्रम में कैप्टन (रिटायर्ड) नंदन सिंह रावत मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने छात्र-छात्राओं को कॉलेज स्टाफ को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी व अपने संबोधन में भारतीय सेना के गौरवशाली इतिहास पर प्रकाश डाला।

कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी व सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना। उन्होंने अपने संबोधन में कोरोना संकट का जिक्र करते हुए छात्र-छात्राओं से समय-समय पर केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है।