Home उत्तराखंड सीआईएमएसआर/यूआईएचएमटी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने घर पर योग कर दिया फिट रहने...

सीआईएमएसआर/यूआईएचएमटी कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने घर पर योग कर दिया फिट रहने का संदेश।

443
SHARE

देश में आज अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस अलग अंदाज में मनाया गया। विगत वर्षों पार्कों, मैदानों, कार्यालयों, संस्थानों में हजारों की संख्या में एकत्र होकर सामूहिक रूप से योग कर योग दिवस मनाया जाता था, वहीं इस बार घर पर योग, परिवार के साथ योग थीम पर योग दिवस घरों में योग कर मनाया गया। उत्तराखंड में भी अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की धूम रही, प्रदेश के मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, सांसद, विधायक, अधिकारी, कर्मचारी सभी ने घर पर रहकर योग किया। वहीं स्कूल, कॉलेजों के छात्त- छात्राओं ने भी घरों में योग किया।

देहरादून स्थित यूआईएचएमटी/सीआईएमएस ग्रुप ऑफ कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने घरों में रहकर योग किया। कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने घर में रहकर योग किया और छात्र- छात्राओं से भी घर में योग करने की अपील की। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि योग भारत की परम्पराओं का हिस्सा रहा है, हमें अपने दैनिक जीवन में योग को अपनाना होगा, जिससे कि समाज को हम स्वस्थ व फिट रहने का संदेश दे सकें।

उन्होंने कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कहा कि हमें नियमित योग कर अपने शरीर को फिट व स्वस्थ रखना होगा जिससे हम कोविड-19 पर जीत पा सकें। छात्र-छात्राओं ने भी चेयरमैन की अपील का बखूबी पालन किया और विभिन्न क्षेत्रों में अपने घरों में रह- रहे छात्र- छात्राओं ने योग कर फिट रहने का संदेश दिया।