Home उत्तराखंड देहरादून- उद्योगों के कर्मचारी बिना इजाजत जनपद से बाहर नहीं जा पाएंगे।

देहरादून- उद्योगों के कर्मचारी बिना इजाजत जनपद से बाहर नहीं जा पाएंगे।

505
SHARE

उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश के देहरादून जनपद से अब तक सबसे अधिक मरीज सामने आए हैं। हाल में देहरादून, हरिद्वार के उद्योगो में कोरोना मरीज तेजी से बढ़े हैं। दून में सेलाकुई स्थित दो उद्योगों के कर्मचारी हाल में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने अब सख्त कदम उठाते हुए प्रशासन की जानकारी के बिना उद्योगों में कार्यरत कर्मचारी के जिले से बाहर जाने पर रोक लगा दी है।

मंगलवार को इस संबंध में देहरादून जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने आदेश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि उद्योगों के अफसर, कर्मचारी या श्रमिक बिना प्रशासन या पुलिस की सहमति के जिले की सीमा से बाहर नहीं जा पाएंगे। आदेश में कहा गया है कि जिले की सीमा से बाहर जाने के लिए उन्हें एडीएम प्रशासन, क्षेत्रीय एसडीएम या थाने में सूचना देकर बाहर जाने की सहमति लेनी होगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक को सभी उद्योगों के संचालक या प्रबंधक के इस आदेश की सूचना देते हुए हस्ताक्षर कराने के निर्देश दिया है। डीएम ने कहा है कि जिले बार्डर चैक पोस्टों पर भी इसे लेकर सख्ती की जाएगी। उद्योगों के कर्मचारी बिना अनुमति बाहर जाकर मिलेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इसका उल्लंघन होने पर महामारी अधिनियम के तहत मुकद्मा दर्ज किया जाएगा।

इस आदेश से जिला बदलने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा सेलाकुई या लालतप्पड़ स्थित उद्योगों में कई कर्मचारी हर रोज जिले के बाहर से काम पर आते हैं, सेलाकुई के उद्योगों में पावंटा साहिब (हिमाचल प्रदेश) और लालतप्पड के उद्योगों में हरिद्वार जिले से भी कर्मी आते जाते हैं। इन्हें जिले की सीमा के भीतर रहने के लिए अब इंतजाम करना होगा।