Home उत्तराखंड ऊधमसिंह नगर जनपद के इस तहसील में 8 व 9 अगस्त को...

ऊधमसिंह नगर जनपद के इस तहसील में 8 व 9 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन।

381
SHARE
फाइल फोटो

उत्तराखण्ड के चार जनपदों से भी अब सप्ताह में दो दिन के लॉकडाउन व्यवस्था को खत्म कर दिया गया है। बीते दिनों प्रदेश के चार जनपदों देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर व नैनीताल में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए शनिवार- रविवार लॉकडाउन लागू किया जा रहा था, हालांकि बीते सप्ताह त्यौहारों के मद्देनजर इसमें छूट दे दी गई थी। वहीं अब अनलॉक-3 में शासन के अगले आदेश तक इस व्यवस्था को खत्म कर दिया है, हालांकि स्थानीय प्रशासन बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त एक्शन भी ले सकता है।

इसी के तहत ऊधमसिंहनगर जनपद के खटीमा तहसील क्षेत्र में आज व कल दो दिन पूर्णलॉकडाउन घोषित किया गया है। खटीमा को छोड़कर जिले के अन्य हिस्से लॉकडाउन से मुक्त रहेंगे। डीएम रंजना राजगुरु ने बताया कि खटीमा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों को देखते हुए एसडीएम ने दो दिन के लॉकडाउन की संस्तुति की थी। स्थानीय लोगों, व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों ने भी एहतियातन इस बाबत अनुरोध किया था।

इसके चलते खटीमा तहसील क्षेत्र में आठ अगस्त शनिवार और नौ अगस्त रविवार को पूरी तरीके से लॉकडाउन रहेगा। जिले के अन्य तहसील क्षेत्रों में लॉकडाउन नहीं रहेगा। उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने और मास्क पहनने की अपील की है।