Home उत्तराखंड भीमताल- हल्द्वानी मार्ग पर जाने वाले यात्री ध्यान दें, 8 नवंबर तक...

भीमताल- हल्द्वानी मार्ग पर जाने वाले यात्री ध्यान दें, 8 नवंबर तक यातायात के लिए बंद रहेगी यह सड़क।

494
SHARE

उत्तराखंड के नैनीताल-अल्मोड़ा जिलों में जाने वाले यात्री ध्यान दें, यहां कई सड़कें नवीनीकरण कार्य के चलते बंद की गई हैं। जहां अल्मोड़ा में कुछ सड़कों पर यातायात को प्रतिबंधित किया गया है, तो वहीं अब नैनीताल जनपद के भीमताल-हल्द्वानी मार्ग को भी 8 नवंबर तक यातायात के लिए बंद कर दिया है। रानीबाग पुल का निर्माण कार्य के चलते यह फैसला लिया गया है।

कुमाऊं को जोड़ने वाले एकमात्र पुल की हालत खस्ता होने के कारण राज्य सरकार द्वारा रानीबाग के पास नए पुल का निर्माण कराया जा रहा है, इसके तहत सुबह 10:00 बजे से 5:00 बजे तक यह पुल यातायात के लिए बंद रहेगा क्योंकि उसके बगल में एक नया पुल बनने के कारण यह सड़क को बंद किया जा रहा है।

सड़क बंद किए जाने से भीमताल के व्यापारी नाराज भी दिखाई दे रहे हैं, व्यापारियों का कहना है कि अभी कोरोना महामारी से यहां का पर्यटन व्यवसाय उबर भी नहीं पाया है, और जिला प्रशासन द्वारा सड़क को बंद किया जा रहा है। उन्होंने छोटे वाहनों के लिए हल्द्वानी- भीमताल मार्ग को खोलने की मांग करते हुए कहा है कि प्रशासन चाहे बड़ी गाड़ी प्रतिबंधित कर दें लेकिन छोटी गाड़ी के लिए मार्ग खोला जाना चाहिए।