Home उत्तराखंड दुखद- गौशाला में आग लगने से जिंदा जले 9 मवेशी, गौशाला मालिक...

दुखद- गौशाला में आग लगने से जिंदा जले 9 मवेशी, गौशाला मालिक दूध बेचकर चलाता था अपना घर।

417
SHARE

उत्तराखंड में पिथौरागढ़ जनपद के बेरीनाग विकासखण्ड से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है, यहां के चौकोडी गांव निवासी भगवान सिंह राठौर की गौशाला में मंगलवार रात अचानक आग लग गई जिससे 9 मवेशी भी जिंदा जल गए। जिसमें एक भैंस, एक गाय, दो बछड़े, पाँच बकरियां जिंदा जल गई। देर रात जब भगवान सिंह ने अपनी गौशाला की ओर देखा तो गौशाला से धुआं आ रहा था। वह गौशाला की ओर दौड़ा और ग्रामीणों को भी आग लगने की सूचना दी, ग्रामीणों ने आकर गौशाला की आग बुझाई लेकिन तब तक यह आग 9 मवेशियों की जान ले चुकी थी। मवेशियों की मौत के बाद अब भगवान सिंह के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है, क्योंकि वह दूध बेचकर अपने परिवार का भरण- पोषण करते थे।

बुधवार को स्थानीय विधायक मीना गंगोला और प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंचे घटना का निरीक्षण किया और उन्होंने कहा कि पीड़ित को तत्काल राहत दी जाएगी। इस मौके पर विद्युत विभाग के अवर अभियंता हरीश बोरा ने कहा कि घटना की जाँच के बाद ही शॉर्टसर्किट होने का पता चल पायेगा । भगवान सिंह ने बताया कि गौशाला और मवेशियों के जलने से उसको पाँच लाख नुकसान हो गया है, वह दूध बेचकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। आग लगने से उनकी रोजी रोटी पर संकट गहरा गया है।

पशु चिकित्साधिकारी डॉ राजेश पाठक द्वारा जल गए मवेशियों का पोस्टमार्टम किया गया। नायाब तहसीलदार हिमांशु जोशी ने बताया कि नुकसान का आकंलन किया जा रहा है।