Home खास ख़बर थर्टी फर्स्ट पर रेस्टोरेंट या बार में हुक्का परोसा तो लाइसेंस होगा...

थर्टी फर्स्ट पर रेस्टोरेंट या बार में हुक्का परोसा तो लाइसेंस होगा रद्द।

294
SHARE

वर्ष 2019 विदा लेने को है, 31 दिसंबर को लोग साल की विदाई और नये साल के आगमन की तैयारी में जश्न मनाते है, युवाओं में इसको लेकर खासा जोश देखा जाता है। बार,पब व रेस्टोरेंट भी इस मौके को खूब भुनाते हैं।और एक दिन के लाइसेंस की आड़ में हुक्का परोसते हैं।जिसके देखते हुए आबकारी विभाग ने कमर कस ली है।और आबकारी विभाग की टीम 31दिसंबर की रातभर निरीक्षण पर तैनात रहेगी। नए साल की पूर्व संध्या पर अगर बार और रेस्टोरेंट में हुक्का परोसा गया तो उनका लाइसेंस निलंबित किया जा सकता है। यही नहीं आगे आवेदन करने पर भी उसे ब्लैक लिस्ट किया जा सकता है।समय समय पर आबकारी और प्रशासन भी कार्रवाई करते हैं, लेकिन रेस्टोरेंट मालिक अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं। 31 दिसंबर की रात में भी इसी तरह का माहौल रहता है।
इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी मनोज उपाध्याय ने बताया कि विभाग की चार टीमें सोमवार से ही शहर में सक्रिय रहेंगी। हुक्का परोसने वाले बार के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उनका लाइसेंस भी निलंबित किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिले में शराब की दुकानों का समय यथावत रहेगा।
नए साल के सेलीब्रेशन को देखते हुए विभाग तस्करों की कुंडली खंगालने में जुट गई है। इसके साथ ही सीमाओं पर चौकसी भी बढ़ा दी गई है।अक्सर देखने में आता है कि इन दिनों बाहर से आने वाली अवैध शराब की खपत बढ़ जाती है।इसे देखते हुए जिले की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है।