Home उत्तराखंड अभी भी है 1 लाख रूपए जीतने का मौका, सरकार ने 30...

अभी भी है 1 लाख रूपए जीतने का मौका, सरकार ने 30 अक्टूबर तक बढ़ाई कोविड-19 पर फिल्म बढ़ाने की तिथि।

430
SHARE

कोविड 19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्तराखंड में जनजागरूकता उद्देश्य के मद्देनजर राज्य सरकार ने एक नई पहल शुरू की है, जिसका नाम है “फिल्में बनाएं नकद पुरस्कार पाएं”, इस नई पहल में आपके पास दो टॉपिक होंगे, एक कोविड 19 हेतु जागरूकता, दूसरा कोविड-19 वारियर से विनर तक, यानी जो लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं उन पर फ़िल्म बनानी होगी, फ़िल्म की अवधि 30 सेकेंड से 60 सेकेंड तक होनी आवश्यक है, फिल्मों की प्रविष्टियों के लिए अब सरकार ने अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तक बढा दी है, पहले यह तिथि 20 अक्टूबर तय की गयी थी। सबसे बेहतरीन फिल्मों को पुरुस्कार दिया जाएगा जिसमे प्रथम पुरस्कार 1 लाख, द्वितीय पुरुस्कार 75 हज़ार, तृतीय पुरुस्कार 50 हज़ार रखा गया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर समय बढाया गया है, मुख्यमंत्री ने प्रतियोगिता में अधिक से अधिक लोगों से भाग लेने की अपील की है। कहा है कि जनजागरूकता से ही कोविड-19 से बचाव संभव है। कोरोना के मामलों में कमी आई है, फिर भी आने वाले त्यौहारों को देखते हुए पहले से अधिक सावधानी व सतर्कता बरतने की जरूरत है। इसी के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार की ओर से लघु फ़िल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दो विषय रखे गए हैं,कोविड 19 हेतु जागरूकता, और कोविड 19 वारियर से विनर यानी विजेता तक। इन लघु फिल्मों के माध्यम से कोरोना वारियर्स के समर्पण और त्याग की कहानियों को लोगो तक पहुंचाया जाएगा, और इन फिल्मों के ज़रिए कोविड 19 से बचाव और जन जागरूकता का अभियान भी चलेगा। ये दोनों विषय जन जागरूकता में अहम भूमिका निभाएंगी।

प्रतियोगिता के परिणाम फ़िल्म की गुणवत्ता, रचनात्मकता एवं कलात्मकता के साथ ही उसमे निहित जागरूकता संदेश के आधार पर तय की जाएगी।इन फिल्मों को बनाकर यूट्यूब और गूगल ड्राइव पर अपलोड कर लिंक सेंड करना होगा लिंक सेंड करने के लिए smteamdipr@gmail.com मेल आईडी पर 20 अक्टूबर तक भेज सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आप 8287250243 सम्पर्क कर सकते हैं।