Home उत्तराखंड भाजपा विधायक महेश नेगी का डीएनए जांच के लिए सैंपल अब 11...

भाजपा विधायक महेश नेगी का डीएनए जांच के लिए सैंपल अब 11 जनवरी को लिया जाएगा, आज स्वास्थ्य खराब होने का हवाला देकर नहीं पहुंचे कोर्ट।

361
SHARE

रेप केस का सामना कर रहे द्वाराहाट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक महेश नेगी आज डीएनए जांच के लिए सैंपल देने कोर्ट नहीं पहुंचे। विधायक महेश को देहरादून सीजेएम कोर्ट ने 24 दिसंबर को ब्लड सैंपल देने के लिए 11 बजे कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए थे। विधायक महेश नेगी ने स्वास्थ्य खराब होने के चलते कोर्ट में पेश होने असमर्थता जाहिर की है। कोर्ट् ने अब 11 जनवरी को नई तारीख तय की है, इस दिन डीएनए जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे।

बता दें कि मामले की जांच अधिकारी श्रीनगर महिला थाने की थानाध्यक्ष दीक्षा सैनी ने कोर्ट को प्रार्थना पत्र लिखकर कोर्ट से महेश नेगी का सैंपल लेने की इजाजत मांगी थी, कोर्ट ने इस प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर लिया था। विवेचन अधिकारी द्वारा कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में कहा गया था कि मामले में अभियुक्त व पीडिता की पुत्री के डीएनए का मिलान सबसे महत्वपूर्ण व विश्वसनीय साक्ष्य हो सकता है। मामले की जांच हेतु पीडिता की पुत्री व अभियुक्त महेश नेगी का ब्लड सैंपल लिया जाना आवश्यक है। जिसे कोर्ट ने इसके बाद 24 दिसंबर सुबह 11 बजे का समय निर्धारित किया था लेकिन मेडिकल ग्राउंड पर आज महेश नेगी कोर्ट नहीं पहुंचे।