Home उत्तराखंड बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले की जांच लाभार्थियों तक भी पहुंचेगी, कुमाऊं मण्डल में...

बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले की जांच लाभार्थियों तक भी पहुंचेगी, कुमाऊं मण्डल में 150 छात्रों को नोटिस भेजने की तैयारी।

209
SHARE

उत्तराखण्ड में बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले की जांच अब लाभार्थियों तक भी जा पहुंची है। एसआईटी ने घोटाले की जांच को आगे बढ़ाते हुए कुमाऊं मण्डल के 150 लाभार्थियों को नोटिस भेजने की तैयारी शुरु कर दी है। इसके लिए एसआईटी ने मंडल के जिलों में संबंधित थाना-चौकियों को लाभार्थियों की जानकारी भेज दी। जल्द ही एसआईटी लाभार्थियों से पूछताछ कर सकती है।

छात्रवृत्ति घोटाले की जांच कर रही एसआईटी ने पिछले माह ऊधमसिंह नगर जिले के सात कॉलेजों से दस्तावेज जुटाए थे। जांच में साफ हुआ कि वर्ष 2011 से 2015 के बीच कुमाऊं मंडल के चंपावत, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा से भी 150 छात्र इन संस्थाओं में अध्ययनरत थे। इस अवधि में इन सभी छात्रों को समाज कल्याण विभाग की ओर से मिलने वाली छात्रवृत्ति की रकम जारी हुई है। अब एसआईटी ने इनके संस्थानों से उपलब्ध हुए उनके नाम पते फोन नंबर आदि की जानकारी संबंधित जिलों के थाने चौकियों को भेज दी हैं। बताया जा रहा है कि संबंधित थाना-चौकी पुलिस इन छात्रों के पते तस्दीक करने के बाद उन्हें नोटिस जारी करेगी।

बता दें कि उत्तराखण्ड में हुए इस बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी अब तक कई संस्थानों व इससे जुड़े लोगों पर कार्रवाई कर चुकी है। इस घोटाले का पर्दाफाश करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता पंकज लांबा की भी पिछले सप्ताह गोली लगने से मौत हो चुकी है। पुलिस इस मामले की जांच करेगी।