Home उत्तराखंड धनगढी गधेरे पर 8 नवंबर से शुरू होगा पुल निर्माण का कार्य,...

धनगढी गधेरे पर 8 नवंबर से शुरू होगा पुल निर्माण का कार्य, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने दी जानकारी।

535
SHARE

उत्तराखंड के रामनगर में पडने वाले धनगढी गधेरे में बरसात के दौरान कई लोगों की जान चली जाती है, क्योंकि पहाड़ों में होने वाली बारिश के बाद यह गधेरा ऊफान मारता है, यहां पर पुल नहीं होने कारण कई बार यहां से गुजर रहे यात्री इस गधेरे की चपेट में आ जाते हैं। इस गधेरे के ऊफान पर होने के चलते कई दिनों तक पहाड़ों के लिए यातायात भी प्रभावित हो जाता है। लेकिन अब जल्द इस समस्या से निजात मिलने जा रही है, जी हां अब धनगढी गधेरे पर पुल का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है।

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि रामनगर के निकट धनगढ़ी नाले पर बहुप्रतीक्षित पुल का निर्माण आगामी 8 नवंबर से प्रारंभ हो जाएगा। बलूनी को राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय द्वारा सूचित कर उक्त जानकारी दी गई है। पुल निर्माण की टेंडर प्रक्रिया संपन्न होने के बाद विभाग ने कार्य प्रारंभ की तिथि से उन्हें अवगत कराया है।

सांसद बलूनी ने कहा कि धनगढ़ी नाला गढ़वाल और कुमाऊं के पौड़ी, चमोली, अल्मोड़ा और बागेश्वर को जोड़ता है। बरसात में यह नाला विकराल रूप ले लेता है और इस पर पुल न होने के कारण प्रत्येक वर्ष अनेक लोगों के बहने और दुर्घटना के समाचार मिलते हैं। इस नाले पर लंबे समय से पुल की मांग की जा रही थी।

सांसद बलूनी ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष जब इस विषय को रखा गया और इस मार्ग की उपयोगिता बताई तो उन्होंने बहुत संवेदनशीलता के साथ इस विषय को लिया और अपनी प्राथमिकता में रखा। मंत्री जी के कार्यालय से उन्हें सूचित किया गया कि उक्त पुल की टेंडर प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है और आगामी 8 नवंबर से इस पुल का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

सांसद बलूनी ने गडकरी का आभार व्यक्त किया और कहा कि उत्तराखंड में उनके नेतृत्व में ऑल वेदर रोड सहित राष्ट्रीय राजमार्गों पर बेहतर और समयबद्ध कार्य हो रहे हैं, जो कि भविष्य में राज्य के नागरिकों की सुविधा के साथ-साथ पर्यटन और विकास में बहुत सहायक सिद्ध होंगे।