Home उत्तराखंड पिथौरागढ़- नदी के तेज बहाव में बही मोटरसाईकिल, आईटीबीपी जवान की मौत।

पिथौरागढ़- नदी के तेज बहाव में बही मोटरसाईकिल, आईटीबीपी जवान की मौत।

1005
SHARE

उत्तराखण्ड में भारी बारिश का दौर जारी है। चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जनपदों में भारी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने अभी 15 अगस्त तक प्रदेश में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की तो वहीं कई जनपदों के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने भी लोगों से एहतियात बरतने के अपील की है साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में जाने से बचने को कहा है। भारी बारिश से जहां नदियों का जलस्तर बढ़ चुका है वहीं बरसाती नाले भी ऊफान पर हैं। स्थानीय लोगों को आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश व भूस्खलन के चलते हर रोज कोई न कोई हादसे सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक हादसा आज पिथौरागढ़ जनपद के बंगापानी से सामने आया है। बंगापानी में जोलगाड नदी को पार करने के दौरान दो बाइक सवार नदी के तेज बहाव के चपेट में आने से नदी में बह गए। तथा उनकी बाइक एक गड्ढे में फंस गई, तेज बहाव ओर घायल होने के कारण वो स्वयं बाहर आने में असमर्थ थे, स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी और एसडीआरएफ टीम भी मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों, प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम ने इन्हें बाहर निकाला। उक्त घटना में एक युवक की मौत हो चुकी है तो वहीं दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल है। गंभीर रूप से घायल युवक को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

यह भी जानें-उत्तराखण्ड ट्रैफिक पुलिस में 312 पदों पर जल्द होगी भर्ती।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बाइक सवार दोनों युवक सगे भाई थे, घटना में कैलाश चंद्र जोशी (40) की मृत्यु हो चुकी है वह आईटीबीपी जवान थे। तो वहीं अनिल चन्द्र जोशी गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। यह बंगापानी के वल्थी गांव निवासी थे।