Home उत्तराखंड उत्तराखंड के अशासकीय कॉलेजों के शिक्षकों तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने किया संयुक्त...

उत्तराखंड के अशासकीय कॉलेजों के शिक्षकों तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने किया संयुक्त मोर्चे का गठन।

516
SHARE

उत्तराखंड के अशासकीय महाविद्यालय के शिक्षकों तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों द्वारा एक संयुक्त संघर्ष मोर्चे का गठन किया गया। पिछले कुछ समय से एक्ट में सरकार द्वारा परिवर्तन किए जाने के संदर्भ में शिक्षक तथा शिक्षण कर्मचारी संघर्षरत हैं, और उसी क्रम में आज वे संयुक्त रूप से अब अपने आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे।

शिक्षक संघ की बैठक मे सचिव डॉ. डी के त्यागी तथा शिक्षकों व शिक्षणोत्तर कर्मचारियों के संघ की तरफ से प्रदेश महासचिव गजेंद्र कुमार सिंह ने सहमति प्रदान की, अपने अधिकारों के रक्षण के लिए सतत संघर्षशील रहने का निश्चय किया गया।  साथ ही शिक्षा मंत्री द्वारा अशासकीय महाविद्यालयों का वेतन भुगतान जारी रहेगा बयान का स्वागत भी बैठक में किया।

परंतु बिल को तुरंत राजभवन से वापस मंगाकर, संशोधित कर भेजा जाए। जिसमें विलुप्त किये,खंडों को पुनः जोड़ा जाए, और संशोधन ना होने तक संघर्ष जारी रखने को निर्णय किया। समाज के विभिन्न वर्गों राजनीतिक दलों, अभिभावकों, छात्रों द्वारा मिले समर्थन का का भी आभार दिया, और शिक्षकों तथा शिक्षणेत्तर वर्ग के हितों को संरक्षित करने के लिए सतत संघर्ष करते रहने को कहा, इसी के साथ बैठक में आगे की क्रमबद्ध रणनीति पर भी विस्तृत रूप से चर्चा हुई।