Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा स्याल्दे व मानिला महाविद्यालय में होने हैं यह काम, डीएम ने जनपद...

स्याल्दे व मानिला महाविद्यालय में होने हैं यह काम, डीएम ने जनपद स्तर से धनराशि की व्यवस्था करने की बात कही।

741
SHARE

अल्मोड़ा- जनपद के सभी राजकीय महाविद्यालयों में आवश्यक संसाधनों की कमी न हो और संसाधनों की कमी की वजह से पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कलैक्ट्रेट में आज जनपद के सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ बैठक की। राजकीय महाविद्यालयों में संसाधन व अन्य गतिविधियों के सम्बन्ध में  उन्होंने कहा कि महाविद्यालयों में आवश्यक संसाधन होना जरूरी है, जिससे पढ़ाई का माहौल बन सके। बैठक में सभी 14 महाविद्यालयों के प्राचार्य/प्रतिनिधि उपस्थित थे।

जिलाधिकारी ने कहा कि छोटी-छोटी आवश्यकताओ की पूर्ति के लिए जनपद से ही धनराशि की व्यवस्था कर दी जायेगी, ताकि पढ़ाई प्रभावित न हो। बैठक में कई महाविद्यालयों में कम्प्यूटर, फर्नीचर, स्टाफ की कमी आदि विषय आये जिस पर जिलाधिकारी ने अपने स्तर से कार्यवाही का आश्वासन दिया। वहीं कई विद्यालयों के भवन, महाविद्यालयों को जोड़ने वाली सड़क व वन भूमि हस्तान्तरण के कारण आदि की समस्यायें आने पर उनके स्तर से निदेशालय व शासन में पत्राचार करने की बात कही।

चौखुटिया व मानिला महाविद्यालय में सड़क को जिला योजना में बनाने के लिये प्रस्ताव सम्बन्धित प्राचार्य को प्रस्तुत करने को कहा। स्याल्दे व मानिला में क्रीड़ा मैदान का समतलीकरण व सुरक्षा दीवार के लिये भी जनपद स्तर से धनराशि की व्यवस्था करने की बात कही। वहीं महाविद्यालय भिक्यासैंण की चाहर दीवारी के लिये भी धनराशि की व्यवस्था की बात कही। बैठक में कई विद्यालयों में उपकरण आदि की समस्या से भी अवगत कराया गया। उन्होंने सभी प्राचार्यों को रिक्त पदों के सापेक्ष आउटसोर्सिंग से व्यवस्था करने के निर्देश भी दिये।