Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- अस्पतालों में भर्ती मरीजों के खाने को लेकर आई कोई शिकायत...

अल्मोड़ा- अस्पतालों में भर्ती मरीजों के खाने को लेकर आई कोई शिकायत तो होगी कड़ी कार्रवाई- डीएम

252
SHARE

सोमवार को जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कैम्प कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन किये गए लोगों की मानिटरिंग एवं सर्विलांस बेहतर ढंग से किया जाय। इसके लिए कन्ट्रोल रूम से होम आइसोलेट किये गये लोगों के स्वास्थ्य की दैनिक पूछताछ की जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी चिकित्सालयों (बेस, जिला एवं महिला चिकित्सालय) आपसी समन्वय से कार्य कर मरीजों का बेहतर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से किसी गम्भीर मरीज को एक से दूसरे अस्पताल न रैफर किया जाय। अपरिहार्य कारणों से रैफर की स्थिति में तत्काल सम्बन्धित चिकित्सालय के सीएमस/पीएमएस से सम्पर्क करते हुए रैफर किये गये मरीज के स्वास्थ्य की सम्पूर्ण जानकारी एवं निगरानी की जाय।

उन्होंने कहा कि कोरोना जाॅच सभी चिकित्सालयों में हो रही है। यदि कोई गम्भीर मरीज ईलाज हेतु अस्पताल में आते हैं, तो उनका कोरोना टेस्ट करते हुए ईलाज तत्काल शुरू किया जाय। उन्होंने कहा कि चिकित्सालयों में उपकरण की कमी नहीं है, यदि किसी चिकित्सालय में कोई अति आवश्यक उपकरणों की आवश्यकता महसूस होती है, तो उसे अवगत कराते हुए तत्काल क्रय कर लें।

जिलाधिकारी ने बेस चिकित्सालय स्थित कोविड केयर अस्पताल में विगत दिनों खाने की शिकायत व अन्य अवव्यस्थाओं पर भी संज्ञान लेते हुए पीएमएस को निर्देश दिए कि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को अच्छा खाना मिले साथ ही साथ मरीजों के साथ ठीक से बर्ताव किया जाय। उन्होंने कहा कि स्पष्ट निर्देशों के बावजूद भी यदि किसी भी चिकित्सालय से अव्यवस्था एवं ढिलाई की शिकायत प्राप्त होगी तो सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।