Home उत्तराखंड सोशल डिस्टेंस का लोग नहीं कर रहे पालन, बाजारों में उमड़ रही...

सोशल डिस्टेंस का लोग नहीं कर रहे पालन, बाजारों में उमड़ रही है भीड़ तो पहाड़ों में लोग झुंड में ताश खेलते भी नजर आ रहे हैं।

119
SHARE
www.uihmt.com

उत्तराखंड में लॉकडाउन के बाद आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए सरकार ने सुबह 7 से 10 बजे तक का समय निर्धारित किया है, लेकिन इन तीन घंटों में बाजार में भारी भीड़ उमड़ रही है और लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं। दो दिन मची इस अफरा-तफरी के बीच आज प्रशासन ने सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए बाजार में सफेद रिंग बनाए हैं। लेकिन आज भी बाजार खुलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और कुछ ही लोग प्रशासन द्वारा बनाए गए सफेद रिंग में खड़े होकर लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करते दिखे।

हालांकि देहरादून के लोकल बाजारों में आज भीड़ पहले से कम दिखाई दी। लेकिन हरिद्वार बाईपास पर एक लोकल किराना स्टोर पर लोगों की भीड़ दिखाई दी। यहां लोग सोशल डिस्टेंस में नहीं दिखे।
उत्तराखंड में आज से दुकानों के बाहर खरीदारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के लिए चूने से एक निश्चित दूरी पर रिंग बनाए गए हैं। कहीं तो लोग इसका पालन करते दिखे, लेकिन कहीं लोग दुकान में समूह में खड़े दिखे।
नैनीताल में भी आज सुबह बाजार खुलते ही भीड़ उमड़ पड़ी, सब्जी मंड़ी में लोगों ने सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया। यहां लोग बिना मास्क पहने भी बाजार में दिखाई दिए। पहाड़ों की बात करें तो यहां भी बाजार 7 बजे से 10 बजे तक खुल रहे है़ं, लेकिन यहां भी लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं। यहां कई स्थानों पर झुंड में लोग ताश खेलते नजर आ रहे हैं, तो कहीं बच्चे क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं।

प्रदेश में अब तक पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें तीन ट्रेनी आईएफएस, एक अमेरिकी नागरिक और स्पेन से लौटा एक कोटद्वार का युवक है। सभी आइसोलेशन वार्ड में हैं।

प्रदेश में बाहर से आने वाले युवाओं की सघन मेडिकल जांच कराई जाएगी। कुछ दिनों तक इन्हें स्थानीय क्वारंटाइन केंद्रों में रखने के बाद स्वस्थ पाए जाने पर घर भेजा जाएगा।