Home उत्तराखंड अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति से दूर होगी राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों में...

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति से दूर होगी राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों में शिक्षकों की कमी, शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश।

239
SHARE

प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने सचिवालय में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में शिक्षा सचिव, निदेशक के साथ ही विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने प्रदेश में खुलने जा रहे अटल उत्कृष्ट विद्यालयों, आदर्श विद्यालयों, राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों के संचालन व्ववस्थाओं सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर अधिकारियों से वार्ता की।

शिक्षा मंत्री ने प्रदेश के आदर्श विद्यालयों एवं राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों में अध्यापकों के रिक्त पदों पर जल्द नियुक्ति करने हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देशत किया। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा है कि राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों में जब तक स्थाई शिक्षकों की भर्ती नहीं होती है तब तक अतिथि शिक्षकों के विषयवार नियुक्ति से पदों को भरा जाए। शिक्षा विभाग में ज्वाइंट डायरेक्टर भूपेन्द्र नेगी ने कहा है कि नवोदय विद्यालयों में प्रवक्ता पदों के 36 पद खाली हैं, जबकि एलटी के 70 पद खाली हैं, जिन पर शासनादेश जारी होते ही नियुक्ति की प्रक्रिया शुरु की जाएगी।

वहीं शिक्षा मंत्री ने डीएलएड प्रशिक्षु के एक शिष्टमंडल से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना और उनके आंदोलन का संज्ञान लेते हुए प्राथमिक स्कूलों में खाली पडे 1500 से ज्यादा पदों पर शिक्षकों की भर्ती का आश्वासन प्रशिक्षितों को दिया। शिक्षा सचिव को भी निर्देश दिए हैं कि जल्द ही खाली पडे पदों पर विज्ञप्ति निकाली जाए।