Home उत्तराखंड सरकार बताए कि जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है या...

सरकार बताए कि जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है या नहीं ?

324
SHARE

उत्तराखण्ड़ विधानसभा बजट सत्र के चौथे दिन विपक्ष ने सदन में महंगाई का मुद्दा उठाया विपक्ष ने महंगाई के मद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश में कि बढ़ती महंगाई के कारण आम लोगों का जीवन मुश्किल हो गया है। गैस के दाम बढ़ा दिए, बसों का किराया बढ़ा दिया, राशन महंगा कर दिया गया है, और शराब सस्ती। महंगाई पर चर्चा कराने की मांग को लेकर विपक्ष के विधायक अपनी सीटों पर खड़े हो गए। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने नियम 58 के तहत सुनने की इजाज़त दी।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व विधायक प्रीतम सिंह ने सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार प्रदेश में शराब सस्ती करने जा रही है, लेकिन जरुरी वस्तुओं के दाम बढ़ते जा रहे हैं। धारचूला से कांग्रेस विधायक हरीश धामी ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में गैस सिलेंडर 2 हजार रुपये में मिल रहा है।

वहीं विपक्ष के महंगाई के सवालों का जवाब संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने दिया। मदन कौशिक ने कांग्रेस शासित राज्यों के आंकडे पेश करते हुए कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश से उत्तराखण्ड की प्रतिव्यक्ति आय ज्यादा है। मदन कौशिक के इस जवाब से विपक्ष आक्रोश में आ गया और सरकार के जवाब से असंतुष्ट होकर सदन ससे वॉकआउट कर दिया, जिसके बाद सदन 3 बजे तक के लिए स्थगित किया गया।