Home उत्तराखंड शनिवार व रविवार को देहरादून पूर्ण रुप से बंद रहेगा।

शनिवार व रविवार को देहरादून पूर्ण रुप से बंद रहेगा।

3286
SHARE

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सभी जिलाधिकारियों से कोविड-19 पर समीक्षा की। सभी जिलाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को कोविड-19 के लिए जिलों में की गई व्यवस्थाओं के बारे मे जानकारी दी। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से लङाई में जन सहयोग बहुत जरूरी है। हमें लोगों को साथ लेकर ये लङाई लङनी है। सख्ती और जागरूकता हमारे दो प्रमुख अस्त्र हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शनिवार व रविवार दो दिन देहरादून में पूर्ण बंद कर सेनेटाइजेशन करवाया जाएगा। कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए देहरादून की निरंजनपुर सब्जी मण्डी को बंद कर वैकल्पिक व्यवस्था कर ली जाए। फ्रंटलाईन वारियर्स की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए। राशन की कालाबाजारी की शिकायत नहीं आनी चाहिए। इसमें लिप्त लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।हर जरूरतमंद तक राशन पहुंचना चाहिए। वहीं मुख्य सचिव  उत्पल कुमार सिंह ने टेस्टिंग को बढाने और कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान देने को कहा। किसी भी तरह की आवश्यकता होने पर शासन को तत्काल अवगत कराया जाए।

शनिवार व रविवार को देहरादून पूर्ण रुप से बंद रहेगा।

Posted by Sajag India on Thursday, June 4, 2020

कोविड-19 के लिए 686 करोड़ रूपए उपलब्ध कराए जा चुके हैं-

सचिव अमित नेगी ने कहा कि कोविड-19 के लिए कुल 686 करोड़ रूपए का बजट उपलब्ध कराया जा चुका है। इसमें एनएचएम को 160 करोङ रूपए, चिकित्सा शिक्षा को 150 करोड़, एसडीआरएफ से स्वास्थ्य को 16 करोड़ रूपए, जिला प्लान में 150 करोड़ रूपए, डीएम फंड में 70 करोड़ रूपए, सीएम राहत कोष से 50 करोड़ रूपए और एसडीआरएफ से जिलाधिकारियों को 90 करोङ रूपए उपलब्ध कराए गए हैं। बजट की कोई कमी नहीं है।