Home उत्तराखंड प्रदेश के इन जनपदों में इस शनिवार-रविवार भी रहेगा लॉकडाउन।

प्रदेश के इन जनपदों में इस शनिवार-रविवार भी रहेगा लॉकडाउन।

457
SHARE
प्रदेश में इस सप्ताह भी शनिवार और रविवार को चार मैदानी जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। देहरादून की तस्वीर भी साफ हो गई है। इस संबंध में शासन ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी थी। आज शुक्रवार को देहरादून की रिपोर्ट आने के बाद इस पर लॉक डाउन का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है कि कल शनिवार एवं रविवार को पिछले सप्ताह की भांति देहरादून जिले में लाॅकडाउन रहेगा।
विदित हो कि कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने पर शासन ने बीती 17 जुलाई को एहतियात के तौर पर पिछले हफ्ते शनिवार और रविवार को चार मैदानी जिलों में पूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया था। साथ ही यह भी संकेत दिए थे कि यदि यहां कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ तो लॉकडाउन को आगे भी विस्तारित किया जाएगा।
नैनीताल जिले में शनिवार और रविवार को लॉक डाउन की क्या स्थिति रहेगी इस पर जिलाधिकारी संविन बंसल के अनुमोदन के बाद अपर जिलाधिकारी आदेश जारी कर दिए हैं आदेश में 17 जुलाई को लॉक डाउन संबंधित दिशा निर्देश को यथावत लागू किया गया है आदेश में 17 जुलाई के आदेश में दिए गए पैरा 4 के मुताबिक ही अति आवश्यक वस्तुओं की दुकानें पूर्व आदेश की भांति ही खुलेंगी।
प्रदेश के 4 मैदानी ज़िलों में शनिवार-रविवार को लॉकडाउन रहेगा। इन जिलों में राजधानी देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार, उधमसिंहनगर शामिल हैं। गाइड लाइन के मुताबिक दूसरे राज्य से आने के लिए रजिस्ट्रेशन ज़रूरी है। अभी सरकार द्वारा 9 पहाड़ी ज़िलों को फिलहाल लॉकडाउन में रियायत दी गई है।