Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा राजीव गाॅधी नवोदय विद्यालय चौनलिया (भिक्यासैंण) में अग्निशमन य़ंत्र लगाने की मंजूरी।

राजीव गाॅधी नवोदय विद्यालय चौनलिया (भिक्यासैंण) में अग्निशमन य़ंत्र लगाने की मंजूरी।

232
SHARE

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज वीडियों कान्फ्रेसिंग से राजीव गाॅधी नवोदय विद्यालय चौनलिया (भिकियासैंण) की विद्यालय प्रबन्धन समिति की बैठक ली। बैठक में समिति के सदस्यों द्वारा वीडियों कान्फ्रेसिंग से प्रतिभाग किया गया। इस दौरान विद्यालय के उन्नयन और कई समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया साथ ही जिलाधिकारी ने विद्यालय हित में कई प्रस्तावों की स्वीकृति दी।

जिलाधिकारी ने विद्यालय को जाने वाली सड़क और प्रयोगशाला में होने वाले आन्तरिक कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश यूपीआरएनएन के अधिकारियों को दिये। इसके अलावा नई पेयजल योजना का प्रस्ताव जिला योजना में रखने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिये। बैठक में विद्यालय में कार्यरत् संविदा शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोत्तरी के साथ ही उपनल कार्मिकों के सेवा विस्तार को भी बढ़ाया गया। जिलाधिकारी ने प्रबन्धन समिति के अनुरोध पर आपदा मद से अग्निशमन यंत्र लगाने की मंजूरी दी।

उन्होंने विद्यालय में उरेडा के माध्यम से रूफटाॅप सौलर पैनल लगाने के निर्देश परियोजना प्रबन्धक उरेडा को दिये साथ ही विद्यालय प्रांगण में 04 सौलर लाईट लगाने के निर्देश भी दिये। इस दौरान अवगत कराया गया कि विद्यालय में कार्मिकों की कमी है जिस पर उन्होंने शासन को प्रस्ताव प्रेषित करने के निर्देश दिये साथ ही विद्यालय में फर्नीचर की मरम्मत करने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की।