Home उत्तराखंड ऊधमसिंहनगर- सैंम्पलिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम का लोगों ने किया...

ऊधमसिंहनगर- सैंम्पलिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम का लोगों ने किया विरोध।

401
SHARE

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसे देखते हुए प्रशासन द्वारा कई क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन व माइक्रो कंटेनमेंट बनाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कंटेनमेंट जोन व माइक्रो कंटेनमेंट जोन में व्यापक टैस्टिंग अभियान चलाया जा रहा है। ऊधमसिंहनगर जनपद में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिंग अभियान चलाया जा रहा है। आज तीसरे दिन ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंम्पलिंग के लिए पहुंची, तो यहां स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को साफ तौर से सैंपलिंग देने से मना कर दिया और टीम का जमकर विरोध किया। आक्रोशित लोगों का कहना है कि पिछले 2 दिन से ट्रांजिट कैंप में कोरोना वायरस सैंपलिंग अभियान चलाया जा रहा है और पॉजिटिव आने पर क्वॉरेंटाइन के लिए पंतनगर हॉस्टल में ले जाया जा रहा है, वहां पर ना अच्छा खाना मिल रहा है, ना ही साफ़-सफाई का इंतज़ाम किया है। उन्हें होम आइसोलेट किया जाए। गुस्साए लोगों ने स्वास्थ्य महकमे का जमकर विरोध किया।

इस दौरान पुलिसकर्मियों ने लोगों को समझाने का बहुत प्रयास किया परन्तु स्वास्थ्य महकमे और पुलिस टीम को भी लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम बिना सैंपल लिये वापस लौट गई। ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में अभी तक लगभग 150 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है।