Home उत्तराखंड शहीद राहुल रैंसवाल का पार्थिव शरीर पहुंचा उत्तराखण्ड़।

शहीद राहुल रैंसवाल का पार्थिव शरीर पहुंचा उत्तराखण्ड़।

431
SHARE

मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों से मुढभेड़ में शहीद हुए उत्तराखण्ड़ के जवान राहुल रैंसवाल का पार्थिव शरीर उनके गृह जनपद चंपावत पहुंच गया है। बुधवार को पूरे दिन परिजन व ग्रामीण राहुल के शव की राह ताकते रहे, लेकिन देर शाम जानकारी मिली की शव गुरुवार को पहुंचेगा।
सेना के अधिकारियों के मुताबिक अभी उनके पार्थिव शरीर को एसएसबी की पंचम वाहिनी में रखा गया है। श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके कनलगांव स्थित आवास पर ले जाया जाएगा। इसके बाद अंतिम यात्रा निकाली जाएगी और शाम तक डिप्टेश्वर घाट पर सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की जाएगी।
25 साल के राहुल रैंसवाल की शहादत से लोगों में भावनाओं का उफान उमड़ रहा है। युवाओं ने तिरंगे के साथ जुलूस निकालकर पुलवामा के शहीद राहुल को याद किया। जब तक सूरज चांद रहेगा, राहुल तेरा नाम रहेगा जैसे नारे लगाए।
सुबह से ही राहुल की शहादत की खबर सुनकर लोग परिवारजनों को सांत्वना देने के लिए उनके घर पहुंच गए। मां हरू देवी, पत्नी प्रीति सहित परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।
आज डिप्टेश्वर घाट में शहीद राहुल रैंसवाल का अंतिम संस्कार होगा। व्यापार संघ अध्यक्ष अमरनाथ सक्टा ने बताया कि बृहस्पतिवार को चंपावत बाजार बंद रहेगा। टैक्सी यूनियन के संचालक ललित मोहन भट्ट ने बताया कि बृहस्पतिवार को अंत्येष्टि होने तक चंपावत की टैक्सियों का संचालन नहीं होगा।