Home उत्तरप्रदेश इस शादी में दूल्हा-दूल्हन ने एक-दूसरे को पहनाई प्याज की माला।

इस शादी में दूल्हा-दूल्हन ने एक-दूसरे को पहनाई प्याज की माला।

357
SHARE

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक अनोखी शादी हुई है,जहां दूल्हा- दुल्हन ने एक-दूसरे को फूलों की जगह प्याज और लहसुन की माला पहनाई। यही नहीं,शादी समारोह में शामिल लोगों ने नव-दंपती को बतौर उपहार प्याज ही भेंट की, यह सब प्याज की आसमान छूती कीमतों के विरोध में किया गया। महंगी प्याज के खिलाफ विरोध जताने के लिए लोग नए-नए तरीके खोज रहे हैं. वाराणसी में भी इस शादी के दौरान अनूठे अंदाज में विरोध दर्ज कराया गया।
समाजवादी पार्टी के कमल पटेल का कहना है कि प्याज के दाम इस समय आसमान पर हैं, एक महीने से यही हाल है, प्जाय सोने की तरह कीमती हो गई है। एक अन्य समाजवादी नेता ने कहा कि प्याज के बढ़ते दाम को लेकर यह वर-वधु का प्रतीकात्मक विरोध है।अपना विरोध दिखाने के लिए ही दोनों ने इस तरह से कुछ अलग किया है।इस विरोध के पीछे स्थानीय सपा नेताओं की मुख्य भूमिका रही।
नरिया में जैन मंदिर के पास राकेश और मीसरौली सैदपुर की शीतु का प्रीतिभोज था। समाजवादी पार्टी पार्षद दल नेता कमल पटेल, पूर्व पार्षद वरुण सिंह, पूर्व प्रदेश सचिव युवजन सभा सत्यप्रकाश सोनकर सोनू और पूर्व जिलाध्यक्ष शिक्षकसभा संजय प्रियदर्शी आदि ने इस प्रतिभोज के बहाने प्याज और लहसुन की बढ़ी कीमतों का विरोध करने का तरीका खोज निकाला। वर और वधु को प्याज और लहसुन की बनी माला भेंट की गई। स्टेज पर ही दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को प्याज लहसुन से बनी जयमाला पहनाई। वर वधु को उपहार स्वरूप प्याज और लहसुन से भरी टोकरियां भेंट भी दी गईं।