Home उत्तराखंड नमाज पढ़ने के लिए मौलवी को रुद्रपुर बुलाना पड़ा भारी, अब पूरे...

नमाज पढ़ने के लिए मौलवी को रुद्रपुर बुलाना पड़ा भारी, अब पूरे गांव को किया होम क्वारंटीन।

707
SHARE

उत्तराखंड के ऊधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर में मस्जिद में नमाज़ पढ़ाने के लिए उत्तरप्रदेश से मौलवी को बुलाना मौलवी सहित पूरे गांव को भारी पड़ा है। मौलवी को पहले ही कोतवाली पुलिस ने हिरासत में लेते हुए 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन कर दिया था। जबकि मौलवी को बुलाने और छुपाने वाले 3 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया था। अब पुलिस ने पूरे भमरौला गांव को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया है। एहतियात के तौर पर पुलिस द्वारा गाँव में किसी के भी घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी है।

आपको बता दे की बीते दिनों पुलिस को सूचना मिली थी कि स्थानीय लोगों द्वारा उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से मस्जिद में नमाज़ पढ़ने के लिए एक मौलवी को रुद्रपुर बुलाया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौलवी रईस हसन को गिरफ्तार कर लिया था। मौलवी को गांव में प्रवेश कराने पर मौलवी और ग्राम प्रधान सहित एक स्थानीय के खिलाफ भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था, और मौलवी रईस को क्वॉरेंटाइन किया है। इसके साथ ही भमरौला के पूरे ग्राम को होम क्वॉरेंटाइन के किया गया है।

बीते दिनों रुद्रपुर में 13 लोगो को पकड़ा गया था जो मुरादाबाद से जमात में शामिल होकर हल्द्वानी जा रहे थे जिन्हें पुलिस द्वारा रुद्रपुर में पकड़ लिया गया था और उनकी जांच रिपोर्ट में 3 कोरोना पॉजिटिव पाये गए थे। इसलिए मौलवी रईस के ग्राम भमरौला पहुंचने पर उसे क्वॉरेंटाइन करने के साथ ही पूरे ग्राम को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। और तीन लोगों के खिलाफ कोतवाली रुद्रपुर में धारा 188, 269, 270 आईपीसी वह 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम का मुकदमा भी दर्ज किया है।