Home उत्तराखंड स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए संशोधित विज्ञप्ति जारी, इच्छुक...

स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए संशोधित विज्ञप्ति जारी, इच्छुक अभ्यर्थी ऐसे करें आवेदन।

547
SHARE

उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद ने स्वास्थ्य विभाग में 1238 स्टाफ नर्सों की भर्ती  हेतु संशोधित विज्ञापन जारी कर दिया है। जिसमें अब 30 बेड के अस्पताल में 1 साल कार्य करने के अनुभव की बाध्यता को समाप्त कर दिया गया है। प्राविधिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार इच्छुक अभ्यर्थी 05 फरवरी 2021 से बेबसाइट www.ubter. in अथवा ubtersn.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने एवं शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 04 मार्च 2021 रखी गई है। जबकि इसकी लिखित परीक्षा 18 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी।

देंखें पूरी विज्ञप्ति- Advertisement

बता दें कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेश में 1200 से अधिक पदों पर भर्ती के विज्ञप्ति जारी हो चुकी थी, लेकिन भर्ती के लिए 30 बेड के अस्पताल से एक साल के अनुभव और फार्म-16 की अनिवार्यता के कारण कई नर्सिंग प्रशिक्षित युवा इस भाग लेने से वंचित हो रहे थे। इस पर नर्सिंग प्रशिक्षित बेरोजगार युवाओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन देकर मानकों में ढील देने की मांग की थी। जिससे अधिक से अधिक नर्सिंग प्रशिक्षित युवा इसमें भाग ले सकें।

मुख्यमंत्री ने सचिव स्वास्थ्य को निर्देश दिए थे कि 30 बेड के अस्पताल में एक साल के अनुभव की शर्त को हटा दिया जाए। जिसके बाद कैबिनेट के समक्ष यह प्रस्ताव आया और कैबिनेट ने एक साल के अनुभव की बाध्यता को खत्म करने को मंजूरी दी और जल्द संशोधित विज्ञप्ति जारी करने के निर्देश दिए गए।