Home खास ख़बर रणजी ट्राफी उत्तराखण्ड़ को करना पड़ा हार का सामना

रणजी ट्राफी उत्तराखण्ड़ को करना पड़ा हार का सामना

352
SHARE
देहरादून के अभिमन्यु क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखण्ड़ व जम्मू-कश्मीर के बीच खेले गए रणजी ट्राफी मुकाबले में उत्तराखण्ड़ को 253 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर (जेएंडके) के बीच सोमवार को टेस्ट मैच शुरू हुआ।पहला दिन दोनों टीमों के गेंदबाजों के नाम रहा, उत्तराखंड ने जेएंडके की टीम को पहली पारी में 182 रन पर ऑलआउट किया। उसके बाद उत्तराखण्ड ने भी पहले दिन के खेल में 64 रन पर 7 विकेट गंवा दिए,और दूसरे दिन पूरी टीम 84 रन पर ऑलआउट हो गई।
जम्मू-कश्मीर ने दूसरी पारी में 304 रन बनाकर उत्तराखण्ड़ को जीत के लिए 403 रन का लक्ष्य दिया। जम्मू-कश्मीर के लिए फाजिल मकाया ने 73, अब्दुल समद ने 60 व अहमद अमर ने 35 रन बनाए।उत्तराखण्ड के लिए राहिल शाह ने पांच विकेट लिए।
जीत के लिए 403 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखण्ड़ की दूसरी पारी में भी खराब शुरुआत हुई दूसरे दिन उत्तराखण्ड ने नौ ओवर के खेल में 18 रन पर अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। आज 18 रन से आगे खेलते हुए उत्तराखंड की पूरी टीम 149 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।दूसरी पारी में उत्तराखंड के दीक्षांशु ने 55 रनों की नाबाद पारी खेली।उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिकने का साहस नहीं दिखा सका।पूरे मुकाबले में जम्मू-कश्मीर के गेंदबाज व बल्लेबाज उत्तराखण्ड़ की टीम पर हावी रहे।