Home खास ख़बर कोविड-19- दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की बार्डर पर की जा...

कोविड-19- दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की बार्डर पर की जा रही रैंडम सैंम्पलिंग।

191
SHARE

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या भी घटाकर अब 50 कर दी है। तो वहीं अब दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों का रैंडम कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने इसकी जानकारी दी है। जिसके बाद बुधवार से दिल्ली-नोएड़ा बार्डर पर रैंडम सैंपलिंग के लिए टीमें तैनात कर दी गई है।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि दिल्ली से नोएड़ा आने वाले लोगों की आवाजाही पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं होगा, उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को टीम बनाने के निर्देश दिए गए हैं। जो डीएनडी (दिल्ली नोएडा फ्लाई वे) और चिल्ला में नोएडा-दिल्ली की सीमा पर तैनात रहेगी और राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले लोगों का रैंडम कोविड-19 टेस्ट करेगी।

प्रशासन का कहना है कि गौतमबुद्ध नगर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए इस महामारी से लड़ने के तरीकों को दोबारा लागू किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली और अन्य स्थानों से लोगों की आवाजाही की वजह से संक्रमण बढ़ा है। इसलिए ऐसे लोगों का रैपिड टेस्ट किया जाएगा और यहां सभी संस्थानों को लक्षण वाले लोगों पर नजर रखने, पहचान करने औऱ जरूरू इलाज मुहैया कराने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है।