Home उत्तराखंड रामनगर- फिर सड़क पर चहल-कदमी करती दिखी बाघिन, आंख के पास दिखे...

रामनगर- फिर सड़क पर चहल-कदमी करती दिखी बाघिन, आंख के पास दिखे चोट के निशान।

198
SHARE
वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर मुकेश यादव द्वारा ली गई फोटो।

रामनगर वन प्रभाग के कोसी रेंज में बीते दिनों बाघिन सड़क पर चलह-कदमी करते हुए देखी गई थी, तब वहां से गुजर रहे लोगों ने मोबाइल में इसकी वीडियो बनाई थी। साथ ही टेड़ा गांव में दिन में ही बाघिन ने एक गाय को भी अपना निवाला बनाया था। बीते रविवार को एक बार फिर यह बाघिन दो शावकों के साथ सड़क पर चहल-कदमी करते हुए दिखाई दी। सड़क पर दिखी इस बाघिन के आंख के पास चोट लगी दिखाई दे रही है।

सड़क पर शावकों के साथ टहलती बाघिन अब वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर मुकेश यादव के कैमरे में कैद हुई है। टेड़ा गांव के वन्यजीव प्रेमी रोहित मनूजा ने बताया कि बाघिन के दिखने से ग्रामीणों में दहशत है। हालांकि अभी तक बाघिन की ओर से किसी पर हमला नहीं किया है। लेकिन बाघिन के चेहरे पर चोट के निशान हैं और वन कर्मियों को तत्काल घायल बाघिन का इलाज करना चाहिए।

वहीं डीएफओ चन्द्रशेखर जोशी ने बताया कि टेड़ा गांव के पास बाघिन और शावकों के दिखाई देने की सूचना मिली है। वन कर्मियों को बाघिन पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही ग्रामीणों को बाघिन से दूर रहने की हिदायत दी गई है। घायल बाघिन के चेहरे पर चोट लगी है। जल्द ही घायल बाघिन का इलाज किया जाएगा।