Home उत्तराखंड रामनगर में बुजुर्ग की मौत, रैपिड टेस्ट में रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव...

रामनगर में बुजुर्ग की मौत, रैपिड टेस्ट में रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग ने शव को कब्जे में लिया।

284
SHARE

रामनगर में काफी दिनों से बुखार से पीड़ित चल रहे 70 वर्षीय वृद्ध की रविवार को मौत हो गई। मामले को संदिग्ध देखते हुए चिकित्सा टीम ने जब मृतक का रैपिड टेस्ट किया तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला। रिपोर्ट आने के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मचा है। मोहल्ला बंबाघेर जीपी इंटर कॉलेज वाली गली निवासी वृद्ध काफी समय से वह बुखार से पीड़ित थे। जिनका रामनगर के एक प्राइवेट चिकित्सालय में उपचार चल रहा था। बीती रात उनकी अचानक से तबीयत खराब हो गई। जिनको रामनगर चिकित्सालय लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिस पर उनके परिजन उन्हें घर ले आए।

आसपास के लोगों ने इसे संदिग्ध मानते हुए रामनगर चिकित्सा टीम को बताया। जिस पर चिकित्सा प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव का रैपिट रेस्ट किया। जो कि पॉजिटिव निकला। इससे आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस प्रशासन और चिकित्सा टीम ने मिलकर मृतक के शव को सुरक्षित अपने कब्जे में कर लिया। टीम ने शव को सील कर दिया है। इस मामले में कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ प्रशांत कौशिक ने बताया की मृतक के कांटेक्ट में आए लगभग 25 लोगों के नाम चिन्हित कर लिए गए हैं। और उनको क्वॉरेंटाइन करने की कवायद शुरू की जा रही है।

उधर मुख्य बाजार की सील की गई ज्वाला लाइन में चिकित्सा टीम और प्रशासन ने पहुंचकर स्क्रीनिंग टेस्ट की है। जिसमें लगभग 10 लोगों को संदिग्ध मानते हुए उनको क्वॉरेंटाइन करने की कार्यवाही शुरू कर दी है।कोविड 19 के नोडल अधिकारी डॉ प्रशांत कौशिक ने और रामनगर एसडीएम विजय नाथ शुक्ला ने रामनगर की जनता से अनुरोध किया है कि लोग अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर ना निकले। हैं मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग करें। अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान ना दें।