Home उत्तराखंड रामनगर- सुबह गुलदार ने युवक पर किया हमला, तो वहीं घास लेने...

रामनगर- सुबह गुलदार ने युवक पर किया हमला, तो वहीं घास लेने गई महिला पर झपटी बाघिन, क्षेत्र में दहशत।

279
SHARE

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की बिजरानी रेंज के अंतर्गत आमडंडा क्षेत्र में घास लेने गई एक महिला पर बाघिन ने हमला बोलते हुए उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया, जबकि साथ में मौजूद एक अन्य महिला साथी को बचाने के चक्कर में गिरकर घायल हो गई। घायल दोनों महिलाओं को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रामनगर में काम पर जा रहे व्यक्ति पर गुलदार ने किया हमला, व्यक्ति गंभीर रूप से घायल।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह आमडंडा खत्ता निवासी कुबेर सिंह नेगी की 30 वर्षीय पत्नी राधा देवी गांव की करीब 8-10 महिलाओं के साथ अपने पालतू जानवरों के लिए जंगल से घास लेने गई थी इसी बीच घर से कुछ ही दूरी पर झाड़ियों में घात लगाए बैठे बाघिन ने राधा देवी पर अचानक हमला बोलते हुए उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया राधा देवी के साथ मौजूद सरिता देवी पत्नी जीवन सिंह नेगी ने बाघिन के चुंगल में फंसी राधा देवी को बचाने का प्रयास किया, इसी बीच बचाव में सरिता देवी भी घायल हो गई।

महिलाओं द्वारा शोर मचाने पर बाघिन राधा देवी को लहूलुहान कर मौके से जंगल की ओर भाग गई घायल दोनों महिलाओं को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद राधा देवी की हालत गंभीर होने पर उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

मामले में रेंजर राजकुमार ने बताया कि इस इलाके में एक बाघिन पिछले कुछ दिनों से अपने बच्चों के साथ घूमती हुई दिखाई दे रही है, तथा इसके द्वारा पूर्व में भी दो महिलाओं व एक कर्मचारी को भी घायल किया जा चुका है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि जंगल में अकेले ना जाएं वहीं घटना के बाद क्षेत्र में वन कर्मियों की गस्त शुरू करा दी गई है, उन्होंने बताया कि घायल महिला को विभाग द्वारा नियमानुसार मुआवजा देने की कार्रवाई की जाएगी।