Home उत्तराखंड रामनगर- नगर के बीचों-बीच चल रही पुलिस कार्रवाई से परेशान व्यापारी, अपनी...

रामनगर- नगर के बीचों-बीच चल रही पुलिस कार्रवाई से परेशान व्यापारी, अपनी दुकानें बंद कर जताया विरोध।

275
SHARE

रामनगर क्षेत्र के भवानीगंज चौराहे पर कोतवाली पुलिस व सीपीयू द्वारा वाहन चेकिंग एवं चालान की कार्रवाई का स्थानीय व्यापारियों ने विरोध किया है। नगर क्षेत्र के बीचों-बीच चल रहे इस चेकिंग अभियान पर व्यापरियों ने आपत्ति जताई और आज इसके विरोध में अपनी दुकानें बंद कर विरोध जताया। व्यापारियों के विरोध को देखते हुए सीओ द्वारा इस क्षेत्र में हो रही चेकिंग प्रक्रिया को रोकने का आश्वासन दिया जिसके बाद व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोली।

रामनगर के शहीद भगत सिंह चौक भवानीगंज में कोतवाली पुलिस व सीपीयू की टीम द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने व बिना मास्क के घूमने वालों का चालान कर रही थी, नगर के बीचों-बीच हो रही इस पुलिसिया कार्रवाई का लोगों ने विरोध जताया और नगर क्षेत्र की बाहरी सीमा पर चेकिंग अभियान चलाने और कार्रवाई करने की बात कही है। व्यापारियों का तर्क है कि पुलिस नगर क्षेत्र में जब यह चेकिंग करती है तो कई बार दुर्घटनाएं भी घट चुकी हैं और उनके व्यापार पर भी काफी असर पड़ता है।

व्यापारियों का कहना था कि लॉकडाउन के कारण एक तो पहले ही उनका व्यापार ठप हो चुका है, दूसरी ओर पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग के कारण लोग दुकानों पर सामान खरीदने भी नहीं आ रहे हैं। उसका मुख्य कारण पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग व मुख्य चौराहे पर भारी मात्रा में पुलिस तैनात होना भी है, रविवार को व्यापारियों ने पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुए भवानीगंज में अपनी-अपनी दुकानों को बंद करने के साथ ही रोष व्यक्त किया व्यापारियों के समर्थन में भवानीगंज अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान भी बंद रही व्यापारियों का कहना था कि पुलिस चालान की कार्रवाई को नगर की सीमा से बाहर करें और नगर क्षेत्र में चालान प्रक्रिया को रोकने के साथ ही जनता व व्यापारियों को राहत प्रदान की जाए विरोध के दौरान कुछ लोगों की चेकिंग कर रही पुलिस की टीम के साथ नोक-झोंक भी हुई।

वहीं मामले पर सीओ पंकज गैरोला ने बताया कि भवानी गंज क्षेत्र में फिलहाल चेकिंग रोकने के आदेश दिए गए हैं, तथा नगर के बाहरी इलाकों में चेकिंग की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी से यातायात नियमों का पालन करने व हेलमेट लगाने के साथ ही मास्क का प्रयोग करने की भी अपील की है।