Home खास ख़बर रामनगर बस अड्डा जल्द बनेगा अन्तर्राज्यीय बस पोर्ट।

रामनगर बस अड्डा जल्द बनेगा अन्तर्राज्यीय बस पोर्ट।

382
SHARE
रामनगर रोडवेज बस अड्डे से देश के विभिन्न शहरों को बसें चलती हैं, कुमांऊ व गढ़वाल आने-जाने वाले यात्री भी अपने गन्तव्य तक पहुंचने के लिए यहीं से चलने वाली बसों का सहारा लेते हैं, यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इस स्टेशन पर सुविधाओं का अभाव है। रामनगर वासियों द्वारा लंबे समय से बस अड्डे के निर्माण करने की मांग भी होती रही है।
समय -समय पर उठी मांग के बाद राज्य सरकार ने केन्द्र सरकार की मदद से इसे अन्तर्राज्यीय बस पोर्ट बनाने की घोषणा की। अब राज्य सरकार की ओर से रोडवेज बस अड्डे के निर्माण के लिए प्रथम क़िस्त के रूप में दो करोड़ रुपये जारी करने का शासनादेश जारी कर दिया गया है। इसके लिए पहली किस्त के रूप में दो करोड़ रुपये की धनराशि की मंजूरी करते हुए कार्यदायी संस्था उत्तराखंड पेयजल निर्माण निगम को बनाया गया है। शीघ्र ही इसका काम शुरू हो जाएगा।
राजधानी देहरादून में शासनादेश की प्रति मिलने के बाद रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने इसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और परिवहन मंत्री यशपाल आर्य का आभार जताया। निर्माण कार्यों के लिए दो करोड़ की स्वीकृति का शासनादेश परिवहन सचिव शैलेश बगोली द्वारा जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्था द्वारा जल्दी ही टेंडर करवाकर निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। विधायक के मुताबिक बस पोर्ट के लिए तैयार डीपीआर के मुताबिक धनराशि आवंटित करने के प्रयास किये जा रहे हैं। इसमें वन विभाग से तकनीकी दिक्कतों का निस्तारण किया जा रहा है। विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने बताया कि रोडवेज स्टेशन निर्माण में यात्री सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा। बस स्टेशन के निर्माण से स्थानीय लोगों के अलावा कुमाऊं व गढ़वाल से आने वाले यात्रियों को भी लाभ होगा।