Home उत्तराखंड रामनगर बाजार में बने कंटेनमेंट जोन आज भी हैं सील, प्रशासन शनिवार-रविवार...

रामनगर बाजार में बने कंटेनमेंट जोन आज भी हैं सील, प्रशासन शनिवार-रविवार पूर्ण लॉकडाउन का भी ले सकता है फैसला।

1591
SHARE

उत्तराखण्ड़ में इन दिनों कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, हालांकि ठीक होने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 5 अगस्त शाम 7 बजे तक जारी आंकड़ो के अनुसार प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 8254 है, जिसमें से 5223 लोग ठीक हो चुके हैं। बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए शासन-प्रशासन ने कई क्षेत्रों में सख्त कदम भी उठाए हैं। इस बीच नैनीताल जिले के रामनगर में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसे देखते हुए रामनगर बाजार को भी सील किया गया है। यहां लगातार सैनिटाइजेशन के साथ ही रैपिड टैस्टिंग भी की जा रही है।

रामनगर उपजिलाधिकारी विजयनाथ शुक्ल ने बताया कि विगत दिनों रामनगर बाजार की ज्वाला लाइन से एक ही जगह से बड़ी संख्या में कोरोना मरीज सामने आए जिसे देखते हुए ज्वाला लाइन को सील कर रैपिड टेस्टिंग की गई, रैपिड टैस्टिंग में भी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामनेे आए घनी आबादी का क्षेत्र और मुख्य बाजार होने के कारण बाजार को भी सील करना पड़ा। 3 अगस्त दोपहर 12 बजे बाद रामनगर बाजार को सील कर दिया गया था, उपजिलाधिकारी ने बताया कि इस दौरान कंटेनमेंट जोन में रैपिड टैस्टिंग जारी है, 3 दिनों में 50 से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

उन्होंने साफ किया कि बाजार में सील बन्दी अभी आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने क्षेत्र में सभी लोगों से टैस्टिंग कराने की अपील की है। आज भी रामनगर के कंटेनमेंट जोन क्षेत्रों में रैपिड टेस्टिंग जारी है, रामनगर बाजार में इस सप्ताह के अंत तक पाबंदियां जारी रह सकती हैं, क्योंकि रैपिड संख्या में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं इसे देखते हुए प्रशासन शनिवार-रविवार पूर्ण लॉकडाउन भी लागू कर सकता है।